मंगलवार को सपा से अलग होंगे शिवपाल, अटकलें तेज

मंगलवार को सपा से अलग होंगे शिवपाल, अटकलें तेज

Ashish Kumar Pandey | Publish: Sep, 03 2018 07:05:51 PM (IST) | Updated: Sep, 03 2018 07:49:52 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

लखनऊ में कर सकते हैं प्रेसकांफ्रेंस।

 

इटावा. शिवपाल सिंह यादव मंगलवार को समाजवादी पार्टी से पूरी तरह अलग हो सकते हैं। समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के भाई और अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने बेशक समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन का ऐलान कर दिया हो लेकिन अभी भी वह समाजवादी पार्टी के सदस्य हैं क्योंकि उन्होंने अभी तक समाजवादी पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र नहीं दिया है। इसीलिए ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि वह जल्द ही सपा की सदस्यता को भी तिलांजलि दे देंगे ताकि उनके ऊपर किसी भी तरीके का आरोप समाजवादी पार्टी के हमदर्द होने का ना लगे।
समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के ऐलान के बाद इटावा पहुंचे शिवपाल सिंह यादव सोमवार को अपने करीबी और समर्थकों से सिलसिलेवार ढंग से मिलते रहे। जहां उन्होंने इटावा मुख्यालय पर चौगुर्जी स्थित अपने आवास पर सैकड़ों की तादात में लोगों से मेल मुलाकात की तो वहीं उन्होंने एसएसपी अशोक कुमार त्रिपाठी और जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे से भी अपने कार्यकर्ताओं के उत्पीडऩ के सिलसिले में मुलाकात करके उनकी समस्याओं के निपटारे की बात रखी।
दोनों वरिष्ठ अफसरों से मुलाकात के बाद में शिवपाल सिंह यादव सैफई स्थित अपने आवास पर पहुंच गए जहां उनसे मिलने आने वालों का सिलसिला चलता रहा। छोटे-बड़े नेताओं से उन्होंने वार्ता की और उसके बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए ।
समाजवादी सेकुलर मोर्चा से जुड़े शिवपाल सिंह यादव के करीबी नेताओं का दावा है कि मंगलवार को राजधानी लखनऊ में शिवपाल सिंह यादव प्रेस कांफ्रेंस कर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के गठन के सिलसिले में विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके साथ ही पूरे प्रदेश भर में संगठन के गठन के साथ-साथ जिला स्तरीय पदाधिकारियों का भी ऐलान किया जा सकता है। शिवपाल समाजवादी पार्टी से अलग होने का भी ऐलान कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने समाजवादी पार्टी का झंडा और बैनर पूरी तरह से छोड़ दिया है।

शिवपाल के साथ समाजवादी सेक्युलर मोर्चा से जुड़े हुए प्रदेशभर के दर्जनों महत्वपूर्ण पदाधिकारियों के भी उपस्थित रहने की संभावना जताई जा रही है। अंदरखाने से आ रही खबरों के मुताबिक समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झण्डा और सिम्बल तैयार हो गया है। जिसको फिलहाल अभी गुप्त रखा गया है। जैसे ही चुनाव आयोग से इसकी अनुमति प्रदत्त कर दी जाएगी वैसे ही उसको सार्वजनिक कर दिया जाएगा।

उनके सम्मान की हर हाल में रक्षा की जाएगी
नेताओं ने दावा किया कि शिवपाल सिंह यादव से समाजवादी पार्टी के सैकड़ों की तादात में नेता और कार्यकर्ता संपर्क स्थापित करने में लगे हुए हैं जो समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के साथ काम करना चाहते हैं, उन लोगों को शिवपाल सिंह यादव ने इस बात का भरोसा दिया है कि वह पूरी तरीके से उनके संगठन के लिए काम करें। उन्हें किसी तरीके की कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी और उनके सम्मान की हर हाल में रक्षा की जाएगी।

 

Ad Block is Banned