आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर स्लीपर बस जलकर हुई खाक, बस यात्रियों ने कूदकर बचायी जान

इटावा जिले के उसराहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया।

By: Abhishek Gupta

Published: 03 Apr 2021, 09:44 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.

इटावा. इटावा जिले के उसराहार थाना क्षेत्र के अंतर्गत आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर शनिवार को एक बड़ा हादसा हो गया। बिहार के पूर्णिया से दिल्ली जा रही स्लीपर बस जल कर खाक हो गयी, हालांकि राहत की बात यह रही कि कोई भी जनहानि नहीं हुई। दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही ताखा के उप जिलाधिकारी सत्य प्रकाश मिश्रा पुलिस उपाधीक्षक और उसराहार थाना प्रभारी अमरपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

घटना सुबह करीब 10 बजे की है। बताया जा रहा है कि जैसे ही बस में आग लगी, बस का चालक और परिचालक बस को मौके पर ही छोड़ कर भाग गए। बस में सवार यात्रियों ने कूद कूद कर अपनी जान बचाई।
घटना की जानकारी होने के बाद यूपीडा की एक और जिला दमकल विभाग की ओर से दो दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची, जिन्होंने आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक दमकल की गाड़ियां मुख्यालय से घटनास्थल पर पहुंचती, तब तक बस जल कर खाक हो चुकी थी।

बस में 50 से 70 लोग सवार थे। सभी सुरक्षित हैं, लेकिन अधिकांश का सामान बस में ही छूट गया जो जल कर खाक हो चुका है। उप जिलाधिकारी सत्य प्रकाश मिश्रा का कहना है कि बस के यात्रियों को दिल्ली भेजने के लिए इंतज़ाम तो किया ही जा रहा है। उनके खाने पीने का भी प्रबंध जिला और पुलिस प्रशासन करने में लगा हुआ है।

जिस तरह का यह हादसा हुआ है, उससे यह बात स्पष्ट है कि अगर यही घटना रात के अंधेरे में घटी होती तो निश्चित ही यह बड़ी जनहानी हो सकती थी क्योंकि अधिकतर यात्री सोते रहते हैं। लेकिन दिन के उजाले ने सबकी जान बचा ली।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned