scriptएसएसपी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया यात्री कर अधिकारी व चार पुलिसकर्मियों को | SSP caught Passanger Tex officers and 4 policemen | Patrika News

एसएसपी ने रंगे हाथों गिरफ्तार किया यात्री कर अधिकारी व चार पुलिसकर्मियों को

locationइटावाPublished: Oct 02, 2017 11:35:15 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

इसके साथ ही एसएसपी ने थाना संहसों क्षेत्र में भी अवैध बालू खनन के खिलाफ भी लम्बी कार्यवाही की।

sand mafia

sand mafia

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा में लगातार बढ़ रहे रिश्वतखोर अधिकारियों व पुलिस कर्मियों पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने अपनी नजरें पैनी कर ली है। इटावा के उदी के पास चंबल नदी से निकलने वाली मोरम के लिए कर अधिकारी तैनात किए गए हैं। वहां से लगातार सूचनाएं मिलती है कि यहां पर अधिकारी अवैध रूप से वसूली करते हैं। इस खबर को संज्ञान में लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को उदी के पास चम्बल नदी पर तैनात परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी विकास अस्थाना समेत चार पुलिस कर्मियों को रंगे हाथों वसूली करते हुए पकड़ लिया। इसके साथ ही एसएसपी ने थाना संहसों क्षेत्र में भी अवैध बालू खनन के खिलाफ भी लम्बी कार्यवाही की।
इस तरह करते थे अवैध वसूली
आपको बताते चलें कि एसएसपी वैभव कृष्ण ने आज रात अवैध बालू खनन के कारोबार के खिलाफ अब तक की सबसे बडी कार्यवाही की। इस कार्यवाही में उन्होंने इटावा के उदी के पास चम्बल नदी पर तैनात परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी विकास अस्थाना समेत चार पुलिस कर्मियों को रंगे हाथ ओवरलोड बालू ट्रकों से वसूली करते हुए गिरफ्तार किया। इसके साथ ही एसएसपी ने थाना संहसों क्षेत्र में भी अवैध बालू खनन के खिलाफ लम्बी कार्यवाही की। यहां से एसएसपी ने अवैध खनन के आरोप में 29 लोगों को गिरफ्तार किया और ओवरलोड बालू से भरे लगभग एक दर्जन ट्रकों और बालू माफियाओं की पांच लग्जरी गाडिय़ों को भी सीज किया।
भेष बदल कर की कार्रवाई
सबसे खासबात यह रही कि इटावा में एसएसपी ने खनन की अब तक की यह सबसे बड़ी कार्यवाही भेष बदल कर की। रात लगभग दो बजे एसएसपी अपनी कार से यूपी का बार्डर क्रास कर मध्य प्रदेश में निकले और वहां से एक ट्रक में अपनी टीम के साथ सवारी के रुप में बैठे और जैसे ही यह ट्रक उत्तर प्रदेश की सीमा में स्थित इटावा के उदी चेक पोस्ट चम्बल नदी पर पंहुचा, तो यहां पर तैनात परिवहन विभाग के यात्री कर अधिकारी विकास अस्थाना और मौजूद पुलिस बल उनके ट्रक ड्राइवर से और बालू भरे अन्य ट्रकों से वसूली करते मिले। बस एसएसपी ने इन सभी को अवैध वसूली करते धर दबोचा और गिरफ्तार कर लिया।
इसके बाद कप्तान ने इसी भेष में एक अन्य ट्रक पर बैठकर थाना संहसों का भी निरीक्षण किया वहां से भी एसएसपी ने ओवर लोड बालू से भरे लगभग एक दर्जन ट्रक और पांच कार सीज की। एसएसपी ने दोनों जगह खनन कारोबार और डयूटी पर तैनात भ्रष्ट अधिकारियों और पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की है। चार लाख रुपया बरामद भी किया है और इन्हीं अधिकारियों और कर्मचारियों की देखरेख में अवैध ओवरलोड ट्रको को एमपी से यूपी की सीमा लाने के काम में लगे लगभग ढाई दर्जन लोगों को भी गिरफ्तार किया है।
एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि सूचना मिली थी कि इटावा पर एक एमपी बॉर्डर लगता है, जहां पर अवैध वसूली की जाती है तो उसे जाकर चेक किया गया तो वास्तव में पाया गया कि वहां पर अवैध रूप से वसूली की जा रही थी। कुछ लोगों की वहां से गिरफ्तारी भी हुई है। वहां से दो सिपाही और तीन अन्य लोग गिरफ्तार किए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो