scriptदेवी मंदिर से लौटते समय बीकॉम की छात्रा ने चंबल नदी में कूद कर दी जान | student commits suicide | Patrika News

देवी मंदिर से लौटते समय बीकॉम की छात्रा ने चंबल नदी में कूद कर दी जान

locationइटावाPublished: Jul 17, 2018 10:42:30 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

देवी मंदिर से लौटते समय बीकॉम की छात्रा ने चंबल नदी में कूद कर दी जान

etawah

देवी मंदिर से लौटते समय बीकॉम की छात्रा ने चंबल नदी में कूद कर दी जान

इटावा. उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश की सीमा पर इटावा जिले के बढपुरा इलाके के उदी में स्थित चंबल नदी के पुल से एक छात्रा ने कूद कर जान दे दी । हर कोई पूजा के आत्महत्या पर सवाल उठा रहा है कि काफी लंबे समय से पूजा काली वाहन मंदिर में देवी दर्शन करने के लिए आती रही है लेकिन आत्महत्या जैसा कठोर कदम आखिरकार पूजा ने क्यों उठाया इस बात का किसी के भी पास कोई जबाब नहीं है । पूजा के भाई या फिर परिवार के अन्य लोग भी कुछ नहीं बता पा रहे है । वही दूसरी ओर पुलिस भी कोई आंकलन नहीं कर पा रही है लेकिन पुलिस अफसर यह जरूर मान करके चल रहे है पूजा के मन में कुछ ना कुछ तो गंभीर चल ही रहा था सो उसने आत्महत्या करने जैसा कठोर निर्णय लेने का मन बना लिया।
देर रात छात्रा के शव को चंबल नदी से कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने स्थानीय मददगारों की मदद से निकाल लिया है लेकिन आत्महत्या कर लेने की वजहों का पता नहीं चल सका है ।
छात्रा के चंबल नदी में कूद जाने के कुछेक देर बाद ही उसके परिजन भी मौके पर आ गये जिन्होने लड़की की पहचान कर ली लेकिन वो भी आत्महत्या करने जैसे कठोर निर्णय को लेकर कोई सटीक जानकारी नहीं दे सके ।

जसवंतनगर के पुलिस उपाधीक्षक एस.एन.वैभव पांडे ने बताया कि उदी गांव के पास स्थित चंबल पुल पर मध्य प्रदेश को जाने वाले मार्ग पर एक स्कूटी खड़ी मिली थी । इस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई और खोजबीन का कार्य शुरू कर दिया। युवती के शव को देर रात खोज लिया गया । पडोसी राज्य मध्य प्रदेश के भिंड जिले के फूफ कस्बे में रहने वाले इलेक्ट्रानिक व्यवसायी अनिल गुप्ता की 23 वर्षीय पुत्री पूजा गुप्ता प्रत्येक सोमवार को इटावा शहर के काली वाहन मंदिर में माता के दर्शन करने के लिए आई थी। उसके बाद वह अपने भाई सौरभ गुप्ता के कहने पर शहर में रिपेयरिंग के लिए पड़े राजागंज स्थित राजेंद्र रेडिया के दुरूस्त कराने के लिए पडे स्टेबलाइजर को उठाकर वापस जा रही थी। देर रात करीब आठ बजे के आसपास उसने अपनी स्कूटी चंबल पुल के पिलर संख्या सात के पास खड़ी की और रेलिंग पर खड़े होकर पुल से छलांग लगा दी । जिससे उसकी मौत हो गई।

पूजा के भाई सौरभ गुप्ता ने बताया कि पूजा प्रत्येक सोमवार को मां काली वाहन के दर्शन के लिए जाती थी । आज वह रुटीन में आई थी । उन्होंने किसी प्रकार की कोई बात से इन्कार किया। पूजा बीकॉम फाइनल की छात्र थी ।

सौरभ ने बताया कि पूजा शाम साढे चार बजे काली वाहन मंदिर के दर्शन करने के लिए फूफ से इटावा के लिए निकली थी इसी बीच उसने स्टेबलाइजर लाने के लिए बोल दिया । जिस स्थान पर स्कूटी बरामद हुई स्कूटी के पैरदान पर ही स्टेबलाइजर भी बरामद हुआ है । पूजा के शव से मोाबाइल फोन कर लिया गया है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो