कोटा में फंसे छात्र लौटे यूपी, जांच के बाद ही भेजा जा रहा घर, बसों में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को अपने-अपने घरों तक लाने के लिए परिवहन विभाग ने शुक्रवार को पहल शुरू कर दी।

By: Abhishek Gupta

Published: 18 Apr 2020, 07:21 PM IST

इटावा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राजस्थान के कोटा में फंसे छात्र-छात्राओं को अपने-अपने घरों तक लाने के लिए परिवहन विभाग ने शुक्रवार को पहल शुरू कर दी। इसी कारण शनिवार को बस की पहली खेप से 19 छात्र-छात्राएं इटावा पहुंच गए। इटावा के जिलाधिकारी जितेंद्र बहादुर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आज पहली खेप के तौर पर शाम 4 बजे 19 छात्र छात्राओं को कोटा से लाया गया है। देर रात तक इटावा और आसपास के सभी छात्रों के यहां पहुंचने की संभावना है।

बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का रखा जा रहा ध्यान-

उन्होंने बताया कि इटावा में भी रोडवेज बसों में बैठकर आये छात्र छात्राओं को प्राथमिक जांच के लिए शेल्टर होम में रखा गया है। जहां पर छात्र-छात्राओं की थर्मल स्क्रीनिंग करवाकर जांच की जा रही है। जांच के बाद सभी को उनके घर तक पहुंचाने के लिए प्रशासन की तरफ से व्यवस्थाएं करवाई जा रही है। सिंह ने बताया कि शासन के निर्देश पर कोटा में फंसे पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को वापस लाने वालीं रोडवेज बसों में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए 19 से 20 बच्चों को ही लाया जा रहा है। सभी की खाने पीने की व्यवस्था करवाई गई है। यदि किसी छात्र-छात्रा में जांच के दौरान कोरोना का कोई लक्षण नजर आता है तो उसे क्वारेंटाइन किया जायेगा। प्रशासन की तरफ से सभी छात्र-छात्राओं को उनके घर तक पहुँचवाने के लिए सम्बंधित थाना पुलिस और परिवहन विभाग को निर्देशित किया गया है।

छात्र-छात्राओं की जांच कर रहे डिप्टी सीएमओ ड़ॉ. महेश चंद्र ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा शेल्टर होम में सभी की थर्मल स्क्रीनिंग करवाई जा रही है। अभी तक किसी में भी कोरोना के कोई लक्षण नजर नहीं आए हैैं। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए नगर पालिका की ओर से खाने का इंतजाम करवाया गया है। सभी को खाना खिलवाने के बाद परिवहन विभाग द्वारा उन्हें घर तक पहुंचाया जा रहा है।

coronavirus
Show More
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned