मेडिकल सुविधा भी बेकार, एक्सप्रेस-वे पर भिड़े तीन वाहन

Mahendra Pratap

Publish: Jan, 13 2018 06:54:20 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
मेडिकल सुविधा भी बेकार, एक्सप्रेस-वे पर भिड़े तीन वाहन

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दिन दहाड़े एक्सीडेंट हो गया।

इटावा. आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर दिन दहाड़े एक्सीडेंट हो गया। तीन वाहन आपस में भिड़ गए, जबकि ऊसराहार क्षेत्र में डीसीएम पीछे से ट्रक में घुस गई। दोने ही घटनाओं में दस लोग घायल हो गए। एक्सप्रेस-वे पर थाना चौबिया के अंतर्गत चौपुला कट प्वाइंट पर अगूपुर गांव के पास चौपुला कट से जैसे ही गिट्टी भरा डंपर एक्सप्रेस-वे पर ऊपर पहुंचा और लखनऊ की तरफ जाने के लिए घूमा। उसा समय फरीदाबाद से गोरखपुर जा रही एक कार डंपर में पीछे जा घुसी।उसके पीछे आ रही एक एंबुलेंस भी कार में घुस गई और 8 लोग घायल हो गए।

एंबुलेंस से भी हुआ हादसा

फरीदाबाद से गोरखपुर जा रहे डॉ. विनोद निवासी बसलवा अपनी पत्नी और बच्चों के साथ कार में जा रहे थे। तभी अचानक कार में डंपर घुस जाने की वजह से सब घायल हो गए। इन्हें घायल देखते ही भीड़ इक्ट्ठा हो गयी और मौका देखते ही एंबुलेंस बुलाया गया। वहीं पीछे से आ रही एंबुलेंस के भी घुसने से उसमें सवार अमित कुमार, निर्भय सह, हरीश कुमार निवासी भीलवाड़ा जिला छपरा-बिहार घायल हो गए।

रात में पीछे से ट्रक से डीसीएम घुसी

दूसरी घटना में एक्सप्रेस-वे पर ऊसराहार थाना क्षेत्र के भाऊपुरा के पास रात्रि में ट्रक में पीछे से डीसीएम घुस गई। इसमें डीसीएम चालक अनिल कुमार निवासी मोहरमा जिला उन्नाव व परिचालक महेश कुमार घायल हो गए। बताया गया है कि ट्रक चालक ने ब्रेक लगा दिए थे जिसके कारण डीसीएम जा घुसी। एक्सप्रेस-वे पर पेट्रो¨लग कर रहे आर्मी के जवान सूबेदार, महेश चंद्र, गुड्डू कुमार, राजन कुमार, शशि कुमार ने घायलों की मदद की और उन्हें इलाज के लिए भेजा।

हालांकि एक्सप्रेस-वे पर मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई गयी है। पूर्व सीएम अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी योजना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को जनपद का चौपुला कट प्वाइंट जोड़ता है। इस कट प्वाइंट पर यूपीडा द्वारा कई सुविधाओं को मुहैया कराया जाएगा। इसके साथ ही एक्सप्रेस-वे पर हो रहे हादसों को देखते हुए प्राथमिक उपचार केंद्र का निर्माण कराया जा रहा है। जहां एक डाक्टर की तैनाती की जाएगी। ताकि दुर्घटना होने की स्थिति में तत्काल उसे प्राथमिक उपचार केंद्र पर लाया जाए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned