गोमती और इंटरसिटी के बाद अब 13 फरवरी तक तूफान एक्सप्रेस नहीं चलेगी

गोमती और इंटरसिटी के बाद अब 13 फरवरी तक तूफान एक्सप्रेस नहीं चलेगी
Indian Railway

Shatrudhan Gupta | Updated: 11 Dec 2017, 09:10:54 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

इटावा. ट्रेन से सफर करने वालों के लिए थोड़ी परेशानी वाली खबर है। दरअसल, लखनऊ से नई दिल्ली को जाने वाली गोमती एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस के अलावा महानन्दा एक्सप्रेस पहले से ही बंद चल रही हैं। वहीं, सोमवार से तूफान एक्सप्रेस भी 13 फरवरी तक के लिए बंद कर दी गई। इसकी सूचना रेलवे के अफसरों ने दी। इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिन यात्रियों ने पहले ही इन ट्रेनों में रिजर्वेशन करा रखा था, अब वे इसे कैंसिल करने के लिए कतार में लग रहे हैं।

तूफान एक्सप्रेस बंद होने से आएगी दिक्कत

मालूम हो कि प्रमुख ट्रेनों के बंद होने और अन्य ट्रेनों की लेटलतीफी से ठंड के इस मौसम में यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे लेकर यात्रियों में नाराजगी भी है। यात्रियों का कहना है कि अभी तो कोहरा शुरू भी नहीं हुआ है कि ट्रेनों को कैंसिल किया जाने लगा है। गोमती एक्सप्रेस में रिजर्वेशन कराने वाले यात्रियों का कहना है कि पहले ही गोमती और इंटरसिटी एक्सप्रेस बंद कर दी गई हैं और अब तूफान एक्सप्रेस को भी लम्बे समय के लिए बंद कर दिया है। इससे यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है।

यात्रियों को भारी परेशानी उठानी पड़ रही

बताते चलें कि गाड़ी संख्या 5483 और 5484 महानन्दा एक्सप्रेस लगभग तीन महीने से बंद चल रही है। वहीं 20 दिनों से गाड़ी संख्या 2419 और 2420 गोमती एक्सप्रेस लगभग २० दिनों से तथा 2179 और 2180 इंटरसिटी एक्सप्रेस दस दिनों से बंद चल रही है। इन ट्रेनों के बंद होने से यात्री पहले से ही परेशान हैं। वहीं रेलवे ने सोमवार से 13 फरवरी तक के लिए ट्रेन नंबर 3007 व 3008 तूफान एक्सप्रेस को भी बंद कर दिया है। रेलवे के मुताबिक तूफान एक्सप्रेस श्रीगंगानगर से चलकर सिर्फ आगरा तक ही आएगी। इस ट्रेन के बंद होने से यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिन यात्रियों ने पहले से रिजर्वेशन करा रखे थे, उन्हें सबसे अधिक परेशानी उठानी पड़ी है। पिछले एक महीने से सर्दी के कारण ट्रेनों की लेटलतीफी का सिलसिला भी तेजी से चल रहा है। प्रमुख यात्री ट्रेनें दो घंटे से लेकर दस घंटे की देरी से आ रही हैं। इससे भी यात्री काफी परेशान हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned