इटावा की महिला सहित दो की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी में स्थापित कोविड-19 अस्पताल में सोमवार को एक महिला सहित दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो जाने से हडंकप मच गया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 05 May 2020, 10:43 PM IST

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी में स्थापित कोविड-19 अस्पताल में सोमवार को एक महिला सहित दो कोरोना संक्रमितों की मौत हो जाने से हडंकप मच गया है। सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी के कुलपति प्रो.राजकुमार ने आज इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इनमें एक को मैनपुरी जिला प्रशासन ने दूसरी महिला को एटा प्रशासन द्वारा सैफई में इलाज के लिये भेजा गया था। जिनकी सोमवार को मौत हो गई, लेकिन इनके संदेह होने पर ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिये भेज दिये गये थें। जिसकी रिर्पोट आज जांच में पाजिटिव पाई गई है।

मरने वालों में एक मैनपुरी के पंजाबी कालौनी गली नं.5 निवासी एक व्यवसाई का 22 वर्षीय बेटा सरनजीत है। इसे मैनपुरी से इलाज के लिये तीन मई को यहां सांस लेने में दिक्कत के बाद उपचार के लिये लाया गया था, जबकि एक महिला रत्नेश देवी पत्नी सुन्दर सिंह 43वी वाहिनी पीएसी एटा को, आगरा के पारस हास्पिटल में टीबी का इलाज कराने के बाद वहीं पर क्वाटंरीन कर दिया गया था।

14 दिन तक अलग रहने के बाद उसे दिक्कत होने पर एटा प्रशासन ने चार मई को इलाज के लिये सैफई भेजा था, जहां पर इसका उपचार शुरू किये जाने पर ब्लड सेम्पल जांच के लिये भेजा गया था। महिला ने दोपहर में ही दम तोड़ दिया था। इसके बाद इन दोनों की जांच रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया है। यूनीवसिर्टी मेडिकल संस्थान ने दोनों जनपदों के प्रशासनिक अधिकारियों को दाह संस्कार के लिए पत्र लिखकर जानकारी दे दी है, लेकिन अभी तक दोनों शवों को मैनपुरी और एटा ले जाने का कोई इंतजाम नहीं किया गया है। मैनपुरी के जिस युवक की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है, उस इलाके को करीब एक किलोमीटर दायरे को पूरी तरह से सील करके सैनीटाइज किया गया है। इस मौत के साथ ही मैनपुरी जिले में पहली मौत हुई है।

Corona virus Corona Virus Precautions
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned