बाराबंकी शराब कांड के बाद इटावा में प्रशासन की खुली नींद, कार्रवाई कर आधा दर्जन से अधिक पकड़ी महिलाएं

बाराबंकी शराब कांड के बाद इटावा में प्रशासन की खुली नींद, कार्रवाई कर आधा दर्जन से अधिक पकड़ी महिलाएं

Neeraj Patel | Updated: 29 May 2019, 11:06:46 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

जसवंतनगर के क्षेत्र में तीन गांव में अलग अलग जगह पर पुलिस ने दबिश देकर आधा दर्जन से ज्यादा महिला को शराब बनाने के उपकरण तथा लहन सहित गिरफ्तार किया है।

इटावा. बाराबंकी जिले में जहरीली शराब से एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मृत्यु के बाद जिला प्रशासन जाग गया। जसवंतनगर के क्षेत्र में तीन गांव में अलग अलग जगह पर पुलिस ने दबिश देकर आधा दर्जन से ज्यादा महिला को शराब बनाने के उपकरण तथा लहन सहित गिरफ्तार किया है। बताते है कि कंजड कालोनी में यह शराब का धंधा काफी अरर्से से चल रहा है मगर न तो आबकारी की टीम कुछ कर पा रही है पुलिस भी हाथ पर हाथ रखे बैठी है।

ये है पूरा मामला

प्रभारी निरीक्षक शिवशंकर पटेल के निर्देशन में अलग अलग पुलिस की टीमों को बनाकर कंजड़ कालोनी केस्त, ग्राम चौबीसा तथा ज्वालापुर आदि मेें मौजूद बड़ी संख्या में महिला व पुरूष भाग खड़े गए सबसे पहले पुलिस ने कंजड़ कालोनी केस्त में दविश की जहां बताते है कि वर्षो से अवैध देशी शराब बनाने का धंध बहंत जोरों पर है हर घर में भटि्टयां चढ़ी रहती है पूरी कालोनी के लोग अवैध देशी शराब बनाकर ही अपने परिवार का पालन पोषण करते है।

पुलिस जब वहां पहुंची तो भगदड मच गई पुलिस ने बहां से देशी शराब व लहन तथा शराब बनाने के उपकरण, गैस सलेण्डर तथा आधा दर्जन से ज्यादा भटिटयों को तोड़ा व लगभग आधा दर्जन महिला व पुरूषो को गिरफ्तार कर परन्तु बाद में पुलिस ने महिलाओं को छोड़ दिया मगर दो अभियुक्त शेरा उर्फ शेर सिंह पुत्र श्याम सिंह, तथा आकांस पुत्र स्व0 रामगोपाल निवासी कंजड़ कालोनी से 5-5 लीटर की देशी शराब तथा लहन व उपकरण बरामद करे पुलिस ने इन दोनों को जेल भेज दिया।

महिलाओं को छोड़ पुरुषों को भेजा जेल

इसी प्रकार ग्राम चौबीसा मे पुलिस को सूचना मिली देशी शराब बनाने का काम चल रहा है तथा पुलिस ने घेराबंदी की वहां से पुलिस ने अनीता पत्नी गुडडू, सुनीता पत्नी भगवान सिंह, रामवती पत्नी विशुनलाल, तथा नेत्रपाल सिंह पुत्र अमर सिंह को गिरफतार किया है इनके बाद से पुलिस ने 5-5 लीटर देशी शराब तथा 100 लीटर से ज्यादा लहन बरामद किया है। पुलिस नम महिलाओं को जमानत पर छोड़ दिया जबकि पुरूषों को जेल भेज दिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned