scriptदिन में ड्यूटी रात में पढ़ाई, यूपी पुलिस का सिपाही बना प्रोफेसर, एसएसपी ने बांटी मिठाई | UP Police Constable Became History Professor | Patrika News

दिन में ड्यूटी रात में पढ़ाई, यूपी पुलिस का सिपाही बना प्रोफेसर, एसएसपी ने बांटी मिठाई

locationइटावाPublished: Jul 02, 2022 03:55:44 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

उत्तर प्रदेश के इटावा के चंबल इलाके के बिठौली पुलिस थाने में तैनात यूपी पुलिस का एक सिपाही अपनी मेहनत और लगन से इतिहास का प्रोफेसर बन गया है। सिपाही से प्रोफेसर बनने की कहानी सुनने के बाद आला पुलिस अफसर बेहद खुश नजर आए।

UP Police

UP Police File Photo

उत्तर प्रदेश के इटावा के चंबल इलाके के बिठौली पुलिस थाने में तैनात यूपी पुलिस का एक सिपाही अपनी मेहनत और लगन से इतिहास का प्रोफेसर बन गया है। सिपाही से प्रोफेसर बनने की कहानी सुनने के बाद आला पुलिस अफसर बेहद खुश नजर आए। उन्होंने मिठाई बाटकर इस बात की खुशी जाहिर की। प्रोफेसर बनने वाला सिपाही इटावा जिले के चंबल इलाके के बिठौली थाने में तैनात था।
मूल रूप से एटा का रहने वाला सिपाही योगेश कुमार 2015 में पुलिस सेवा में आया था। उसके बाद से लगातार उसकी कोशिश शिक्षा जगत में आने की रही, लेकिन असल कामयाबी इस साल मिल सकी है। योगेश को अलीगढ़ के वार्ष्णेय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर का पद मिला है। इस खबर के बाद वह एसएसपी जयप्रकाश सिंह से मिलकर पुलिस सेवा से इस्तीफा देने के लिए आया था। एसएसपी ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।
यह भी पढ़ें – संचारी रोग अभियान के शुभरम्भ पर बोले सीएम योगी, दिमागी बुखार पर नियंत्रण सामूहिक प्रयास का परिणाम

सिपाही बना असिस्टेंट प्रोफेसर

योगेश को कमीशन से अलीगढ़ के वाष्णेय महाविद्यालय में असिस्टेंट प्रोफेसर का पद मिला है। सिपाही योगेश कुमार ने इटावा के एसएसपी से मिलकर पुलिस सेवा से त्याग पत्र देने के बाद अलीगढ में सहायक प्रोफेसर के पद को ज्वाइन भी कर लिया है। वहीं एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने बताया कि अब पुलिस भर्ती में ऐसे युवा आ रहे हैं, जो ड्यूटी के साथ निरंतर कम्पटीशन की तैयारी करते रहते हैं। ऐसे युवा आरक्षियों को हम लोग बराबर सहयोग करते हैं और उनको ऐसे थानों में तैनाती दी जाती है, जहां उनपर अधिक वर्कलोड नहीं पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो