scriptइटावा में पुलिस थाना बना शादी की गवाह, पुलिसकर्मी लेने में जुटे रहे सेल्फी | up police do marriage of couples in etawah | Patrika News

इटावा में पुलिस थाना बना शादी की गवाह, पुलिसकर्मी लेने में जुटे रहे सेल्फी

locationइटावाPublished: Jun 25, 2018 01:44:01 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

इटावा में पुलिस थाना बना शादी की गवाह, पुलिसकर्मी लेने में जुटे रहे सेल्फी

bride

इटावा में पुलिस थाना बना शादी की गवाह, पुलिसकर्मी लेने में जुटे रहे सेल्फी

इटावा. जिले के बकेवर इलाके में एक जोड़े की टूटी शादी पुलिस ने करायी। थाना परिसर में स्थापित शिवमंदिर के पास देर रात्रि समझौते के बाद दूल्हा दुल्हन ने लिए सात फेरे।

बकेवर थाने के इंस्पेक्टर आलोक राय ने आज यहां बताया कि बकेवर में एक गेस्टहाउस में औरैया के ब्रह्मनगर निवासी रामवीर पाल की पुत्री दीपा पाल की शादी थी । बारात चढ़ने के दौरान लड़की के कथित प्रेमी के दोस्तों के साथ आकर दूल्हे के साथ एयरगन लगाकर मारपीट कर देने की घटना के बाद दूल्हे जितेंद्र पाल ने शादी करने से इनकार कर दिया था। उधर दुल्हन ने कहा कि लड़का कौन है वह नहीं पहचानती। ऐसा लड़कों ने क्यों किया, उसे नहीं पता । उस लड़के से उसका कोई संबंध नहीं है।
बारात भी रात्रि में वापस ग्राम सहजपुर थाना भरथना लौट गई थी । दूल्हा जितेंद्र पाल मध्य प्रदेश में एसएएफ (स्टेट आर्म फोर्स) में सर्विस करता है। वर्तमान में होशंगाबाद जिले में तैनात है । दूल्हे के साथ उपद्रव करने वाले दो लोगों को बरातियों ने पुलिस को पकड़ कर सौंप दिया था।
थाना बकेवर पर लड़की व लड़के पक्ष के लोग जमा थे । लड़की पक्ष के लोग शादी के लिए मान मनौवल कर रहे थे । दूल्हा व दुल्हन भी थाना के ही मौजूद थे । दोनों पक्षों में समझौता होने के बाद देर रात्रि थाना पुलिस की मौजूदगी में थाना परिसर में बने शिव मंदिर पर दूल्हा दुल्हन की शादी हुई। आनन फानन में पंडित सुरेश दुबे को बुलवाया गया जिन्होंने दूल्हा दुल्हन के सात फेरे कराये।

इस दौरान थाना प्रभारी बकेवर इंस्पेक्टर आलोक राय सहित थाना के तमाम पुलिस कर्मी मौजूद रहे । कई पुलिस कर्मी तो थाना परिसर में हुई इस शादी को अपने मोबाइल में कैद कर रहे थे । शादी के समय बिजली गुल हो जाने से अंधेरे को दूर करने के लिए एक गाड़ी की सामने की लाइट जलबाकर रोशनी की गई जिसमें दूल्हा दुल्हन ने सात फेरे लिए।
थाना प्रभारी आलोक रॉय ने बताया कि दूल्हे के शादी से इनकार करने के बाद शादी टूट गयी थी फिर दोनों पक्षों में समझौता होने के टूटी शादी हो गयी । इसमें पुलिस का कोई हस्तक्षेप या भूमिका नहीं है।

इससे पहले बारात चढ़ने के दौरान लड़की के कथित प्रेमी ने अपने साथियों के साथ चिड़िया मार गन से रथ पर चढ़कर दूल्हे के सीने से लगाकर मारपीट की। बारातियों ने लड़की के कथित प्रेमी सहित तीन को पकड़ लिया । जिसमे से एक भाग निकला । पकड़े गए सभी युवक औरैया के हैं । चिड़िया मारने वाली रायफल भी बरामद हुई । पकड़े गए लड़की के प्रेमी सहित दो युवकों को बारातियों ने पुलिस को सौंप दिया।
शादी बिगत बीती रात को बकेवर कस्बा के भरथना रोड़ स्थित राधे उत्सव गार्डन से हो रही थी । रात्रि करीब 11 बजे बारात चढ़ने के लिए आ रही थी दूल्हा रथ पर बैठा था बाराती बैंड बाजे पर नाच रहे थे। तभी लड़की के शादी करने से नाराज लड़की का प्रेमी अपने करीब आधा दर्जन साथियों के साथ औरैया से कार से आकर रथ पर अचानक चढ़कर दूल्हे के सीने पर चिड़िया मार रायफल रखकर धमकाने लगे।
दूल्हे ने प्रतिरोध किया तो उसके साथ मारपीट करने लगे । बारातियों ने जब देखा तो उनमें से तीन को दबोच लिया और उनकी धुनाई की । जिसमें अपने को युवती का प्रेमी बताने वाला युवक राहुल शुक्ला भी था । बारातियों द्वारा पकड़े गए तीन युवकों में से एक अपने को छुड़ाकर भाग जाने में सफल रहा । दो लोगों को लड़के पक्ष के लोगों ने थाना पुलिस को बुलाकर सौंप दिया । पकड़े गए दोनों युवकों के विरुद्ध लड़की के पिता रामवीर पाल ने मारपीट जान से मारने की धमकी देने का मामला बकेवर थाना में दर्ज कराया है।
थाना पुलिस ने पकड़े गए दोनों युवकों राहुल शुक्ला पुत्र मनोज शुक्ला निवासी ब्रह्मनगर औरैया व उसके दोस्त सोनू चौहान पुत्र महाराज सिंह चौहान निवासी विनायक पैलेस होटल कानपुर रोड़ औरैया को मामले में जेल भेज दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो