scriptधर्मांतरण पर विहिप उपाध्यक्ष चंपतराय का बड़ा बयान, राम मंदिर निर्माण पर कही यह बात | VHP vice president champat rai statement over religion change | Patrika News

धर्मांतरण पर विहिप उपाध्यक्ष चंपतराय का बड़ा बयान, राम मंदिर निर्माण पर कही यह बात

locationइटावाPublished: Jun 04, 2019 06:49:30 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– चम्पतराय ने कहा कि हिन्दुओं का इतिहास ‘शौर्य और पराक्रम’ का रहा है, पराजय का नहीं- विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष चंपतराय ने बजरंग दल के शौर्य प्रशिक्षण वर्ग कार्यक्रम में हुए शामिल- कहा, देश का बहुत बड़ा तबका आज भी निरक्षर है, इसलिए हिन्दू समाज शिक्षित, स्वाबलंबी और मजबूत होने पर ध्यान दे

VHP vice president champat rai

धर्मांतरण पर विहिप उपाध्यक्ष चंपतराय का बड़ा बयान, राम मंदिर निर्माण पर कही यह बात

इटावा. विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चम्पतराय ने कहा कि हिन्दुओं का इतिहास ‘शौर्य और पराक्रम’ का रहा है, पराजय का नहीं। हिन्दू समाज में अब किसी गलती के कारण धर्मान्तरण नहीं होने देंगे। चार सौ वर्ष पहले जो हिन्दू धर्मान्तरित हुए हैं, उन्हें जगाकर वापस लाने का प्रयास विश्व हिन्दू परिषद करेगा।

शहर में केके डिग्री काॅलेज में पिछले सप्ताह से चल रहे बजरंग दल के प्रान्तीय ‘शौर्य प्रशिक्षण वर्ग’ का समापन समारोह किया गया। इसमें मुख्य वक्ता के रूप में सम्बोधित करते हुए विहिप नेता राय ने कहा कि राष्ट्र का अर्थ है, इसका भूखण्ड सुरक्षित रहे। 1947 में यह जो छोटा हुआ वह अब और छोटा न हो, बल्कि खण्ड-खण्ड एक हों। देश रहेगा तभी तो हम सब भी रह पायेंगे, इसलिए हम सभी को मिलकर राष्ट्र को सुरक्षित रखना है। उन्होंने कहा कि देश का बहुत बड़ा तबका आज भी निरक्षर है, इसलिए हिन्दू समाज शिक्षित, स्वाबलंबी और मजबूत होने पर ध्यान दें। उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मन्दिर भी जल्द बनेगा।
विशिष्ठ अतिथि गौशाला के शम्भूनाथ महाराज ने कहा कि बच्चों ने जो प्रशिक्षण प्राप्त किया है, उनकी झलक को देखकर बहुत खुशी हुई। सरकार इन बच्चों को संरक्षण दे। उन्होंने कहा कि कालीबाड़ी के महन्त स्वामी शिवानन्द महाराज ने आशीर्वाद देते हुए कहा विहिप का यह कार्य राष्ट्र और समाज के लिए सराहनीय है। अध्यक्षता कर रहे स्वामी लालबाबा ने कहा कि नौजवानों को यहां दिया गया प्रशिक्षण प्रशंसनीय है। यूपी और केंद्र सरकार ऐसे प्रशिक्षित युवाओं को शस्त्र लाइसेंस दे।
युवाओं ने ली यह ट्रेनिंग
इस मौके पर प्रशिक्षित युवाओं द्वारा आग से गुजरकर रायफल चलाने, दण्ड लगाने, रस्से पर चलने, बाॅस के ऊपर चढ़कर सूर्य नमस्कार, आपदा के समय सुरंग से निकलने, ईंटों को जलती आग के बीच तोड़ना जैसे अनेक करतब भी दिखाये जिनमें एक हाथ व एक पैर से विकलांग किशोर के करतब को लोगों ने खूब सराहा।
VHP vice president champat rai
युवाओं को निष्ठावान बनने का संदेश
कानपुर प्रान्त के 21 जिलों से आये प्रतिभागियों को प्रातः विदा करने से पहलेे आयोजित दीक्षांत समारोह में विहिप के राष्ट्रीय सरोकार शोधक श्रीकृष्ण वर्मा ने बजरंगदल ने इन युवाओं को बजरंगबली जैसा निष्ठावान राष्ट्रसेवक बनने का संदेश दिया।
यह रहे मौजूद
इस मौके पर सदर विधायक सरिता भदौरिया, के.के.डी.सी. अध्यक्ष विजयशंकर वर्मा, वर्गाधिकारी प्रताप सिंह, बजंरगदल के प्रान्त संयोजक कुशलपाल सिंह, सहसंयोजक अजीत राज, स्तम्भकार गणेश ज्ञानार्थी, राजेंद्र गुप्ता, मीडिया प्रमुख अजय सिंह कुशवाहा सहित अवधेश भदौरिया, अनिल दीक्षित, अनुराग भदौरिया, चै0 ओमनाथ, अनुरूद्ध गुप्ता, राजेश दीक्षित, शरद वाजपेयी, विवेक दीक्षित, धीरज अग्निहोत्री, राजकुमार वर्मा बब्लू व दीपक वर्मा सहित कालेज के सहयोगी भी मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो