महाबोधी एक्सप्रेस में महिला ने बच्ची को दिया जन्म

महाबोधी एक्सप्रेस में महिला ने बच्ची को दिया जन्म

Ashish Kumar Pandey | Publish: Dec, 02 2018 09:47:19 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

दिल्ली से गया जा रहा था परिवार।

 

इटावा. नई दिल्ली से गया जा रही महाबोधी एक्सप्रेस में एक महिला ने बच्ची को जन्म दिया। रेल कंट्रोल की सूचना पर ट्रेन को इटावा स्टेशन पर रोका गया। यहां पर रेलवे के डाक्टरों ने महिला व बच्ची का प्राथमिक इलाज किया। इसके बाद दोनों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। इस मामलें में
ट्रेन 10 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही और इसके बाद आगे के लिए रवाना हुई।

इसकी जानकारी टीटीई ने टूंडला कन्ट्रोल को दी

जिला महिला अस्पताल के डाक्टरों के अनुसार जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ्य बताए गए हैं। गाड़ी संख्या 12398 डाउन महाबोधी एक्सप्रेस के एस-6 कोच में बिहार के औरंगाबाद निवासी उदित कुमार सिंह अपनी 22 वर्षीय पत्नी आंचल सिंह व चार वर्षीय पुत्र के साथ यात्रा कर रहे थे। उदित दिल्ली मेंं रहकर एक प्रिंटिंग प्रेस में काम करते हैं। वह महाबोधी एक्सप्रेस से अपने परिवार के साथ वापस अपने घर जा रहे थे। इस दौरान टूंडला निकलने के बाद आंचल को प्रसव पीड़ा हुई इसकी जानकारी टीटीई ने टूंडला कन्ट्रोल को दी। कंट्रोल की सूचना पर ट्रेन को शाम 4.45 बजे इटावा स्टेशन पर रोका गया। लेकिन इससे पहले ही आंचल ने अन्य महिला यात्रियों के सहयोग से एक पुत्री को जन्म दिया था।

जिला महिला अस्पताल भिजवाया
ट्रेन के रुकते ही रेलवे के डाक्टर बीपी पाठक अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और महिला को ट्रेन से उतरवाकर एम्बुलेंस के द्वारा जिला महिला अस्पताल भिजवाया। वहीं नवजात बच्ची का भी उन्होंने स्टेशन पर ही प्राथमिक इलाज किया। प्रसूता महिला को आरपीएफ व जीआरपी ने जिला महिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया। जच्चा व बच्चा के इलाज को लेकर ट्रेन 10 मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही और इसके बाद शाम 4.55 बजे आगे के लिए रवाना हुई।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned