जन्माष्टमी पर आगामी चुनाव के लिए शिवपाल को मिल सकता है मुलायम से यह तोहफा

जन्माष्टमी पर आगामी चुनाव के लिए शिवपाल को मिल सकता है मुलायम से यह तोहफा

Mahendra Pratap | Publish: Sep, 03 2018 03:23:08 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

अखिलेश को छोड़ पूरा यादव परिवार इटावा में मनाएगा जन्माष्टमी

इटावा. समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाया। जन्माष्टमी पर शिवपाल सिंह यादव के इटावा पहुंचने पर माना जा रहा था कि यहां उनका सेक्युलर मोर्चा पार्टी के नाम पर नारे दे कर जोरदार स्वागत किया जाएगा लेकिन हुआ इसके विपरीत। इटावा आने पर शिवपाल के स्वागत में उनके समर्थकों ने किसी तरह का बैनर या पोस्टर नहीं लगाया था। यहां तक कि इटावा में एसएसपी से मुलाकात के दौरान जब शिवपाल सिंह यादव अपनी गाड़ी से उनके बंगले से बाहर निकल रहे थे तो मुख्य द्वार पर खड़े दर्जनों कार्यकर्ताओं ने शिवपाल सिंह यादव की गाड़ी को देखते ही समाजवादी पार्टी जिंदाबाद के नारे लगाना शुरु कर दिया। माना जा रहा है कि शिवपाल ने अपने बड़े भाई मुलायम की बात मान ली है और सपा में अपनी वापसी की मुहर लगा सकते हैं। मुलायम के बड़े भाई राजपाल यादव पहले से सैफई में मौजूद हैं। पूरी यादव परिवार यहीं पर जन्माष्टमी मनाएगा। हालांकि, इस दौरान पूर्व सीएम अखिलेश यादव नहीं मौजूद होंगे।

आजम खान और संजय सेठ ने ली सुलह कराने की जिम्मेदारी

शिवपाल सिंह यादव के समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद सेक्युलर मोर्चा शुरू करने की वजह अखिलेश यादव से कलह माना जा रहा है। ऐसे में उनके बीच सुलह कराने की जिम्मेदारी आजम खान और संजय सेठ ने ली है। इसी के तहत मुलायम की कुछ बात शिवपाल से भी हुई। वहीं शिवपाल के इटावा पहुंचने पर उनके स्वागत में किसी भी तरह की बैनर या होर्डिंग नहीं लगायी गयी।

आगामी चुनाव पर बन सकती है बात

माना जा रहा है कि आगामी चुनाव के लिए शिवपाल या उनके बेटे को 2019 में लोकसभा का टिकट तक दिया जा सकता है। इसके अलावा शिवपाल यादव को नेता प्रतिपक्ष बनाने की भी चर्चा चल रही है। हालांकि, इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।

Ad Block is Banned