युवा व्यापार मण्डल अध्यक्ष व संरक्षक सहित चार के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज

Mahendra Pratap

Publish: May, 17 2018 07:58:57 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
युवा व्यापार मण्डल अध्यक्ष व संरक्षक सहित चार के खिलाफ रंगदारी वसूलने का मुकदमा दर्ज

व्यापार मण्डल अध्यक्ष और संरक्षक सहित चार युवकों के खिलाफ रंगदारी के मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया

इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के सहसो थाना क्षेत्र के युवा व्यापार मण्डल अध्यक्ष और संरक्षक सहित चार युवकों के खिलाफ रंगदारी के मांगने का मुकदमा दर्ज कराया गया।

सहसों थाना क्षेत्र के कस्बा हनुमंतपुर चौराहा निवासी जितेंद्र सिंह पुत्र भगवत सिंह 13 मई की शांम करीब 9 बजे कस्बा के ही एक होटल पर खाना खा रहा था। उसी समय उक्त होटल पर चार अराजक तत्व पहुंचे और वह उक्त युवक से शराब पीने के लिये रुपये मांगने लगे। उस युवक ने जब इस बात का विरोध किया तो अरजक तत्वों ने गाली गलौच करते हुये प्रार्थी के साथ जमकर मारपीट की और रंगदारी मांगने लगे। जब उक्त पीडित ने रंगदारी से इंकार किया तो उक्त दबंगों ने प्रार्थी की जेब में रखे 10 हजार रुपये जबरदस्ती छीन लिये और हमेशा समय से रंगदारी दुकान पर पहुंचाने की धमकी दी।

वहीं न पहुंचाने पर ग्वालियर के एक गूजर के मर्डर की तरह पूरे परिवार को जांन से मारकर नष्ट करने की भी धमकी दे डाली । अराजक तत्वों की धमकी से सहमा पीड़ित संबंधित थाने पहुंचा लेकिन दबंगों की दबंगई के सामने थानाध्यक्ष ने पीडित की एक न सुनी। इसके पूर्व कुछ क्षेत्रीय भले लोगों के साथ पीडित वरिष्ठ पुलिस कप्तान अशोक कुमार त्रिपाठी के पास पहुंचा। उक्त वरिष्ठ पुलिस कप्तान ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुये सहसों थाना इंचार्ज को तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया। तदोपरांत पीडित की तहरीर पर युवा व्यापार मंडल संरक्षक हनुमंतपुर थान सिंह परिहार निवासी बिडौरी थाना बिठौली, अध्यक्ष उमेश सिंह भदौरिया निवासी लखना, छत्रपाल सिंह राजावत निवासी चंद्रहंसपुरा हाल निवास हनुमंतपुर चौराहा तथा पप्पू पोरवाल निवासी हनुमंतपुर थाना सहसों के खिलाफ जान से मारने की धमकी और रंगदारी वसूलने जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

संरक्षक थानसिंह परिहार के बडे बेटा ने करीब ढेड वर्ष पूर्व मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में एक गुर्जर की हत्या कर दी थी । उक्त मामले में हत्या के आरोपी युवक ने चकरनगर क्षेत्र के जंगल में ही करीब एक वर्ष तक फरारी काटी थी। पीडित के अनुसार उक्त युवक दबंग है और कभी भी घटना को अंजाम दे सकता है। प्रार्थी ने वरिष्ठ पुलिस कप्तान अशोक कुमार त्रिपाठी से उक्त दबंग की अतिशीघ्र गिरफ्तारी की मांग की है।

सहसो थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह का कहना है कि पीडित की तहरीर के मुताबिक सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, कार्यवाही की जा रही है। हनुमंतपुर चौराहे पर युवा व्यापार मंडल के गठन से पहले भली विकास की बयार बह रही थी, किन्तु उमेश भदौरिया ने व्यापार मंडल के पदाधिकारियों को गुमराह कर उनसे अपने लिये अध्यक्षी और अपने सगे रिश्तेदार थानसिंह परिहार के लिये संरक्षक पद लेकर उसकी ओट में दबंगई शुरू कर दी।

उक्त पदाधिकारी आये दिन चौराहे पर अपनी मन मर्जी के मुताबिक दबंगई के बल पर कार्य कराता है। उक्त पदाधिकारी की कार्यशैली से छोटे व्यापारी खासे परेशान है। वही उक्त हनुमंतपुर चौराहा के संतोष पोरवाल, छोटे पोरवाल, रामचंद्र गुर्जर, अपरवल सिंह गुर्जर, डालसिंह गुर्जर, राजेश यादव, रामकेश यादव, विशाल पोरवाल, अर्पित पोरवाल आदि परेशान व्यापारियों ने अध्यक्ष व संरक्षक को मण्डल अध्यक्ष इटावा शतमन्यु पुरवार से हटाये जाने की मांग की है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned