इटली में मूसलाधार बारिश, बाढ़ से 10 लोगों की मौत, दो लापता

इटली में मूसलाधार बारिश, बाढ़ से 10 लोगों की मौत, दो लापता

| Publish: Nov, 04 2018 08:48:31 PM (IST) यूरोप

बाढ़ से दस लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग लापता हैं। मृतकों में नौ लोग एक ही परिवार से बताए जा रहे हैं।

रोमः इटली के सिसली द्वीप में भीषण बाढ़ से दस लोगों की मौत हो गई है जबकि दो लोग लापता हैं। मृतकों में नौ लोग एक ही परिवार से बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि पलेरमो क्षेत्र में बाढ़ का सबसे ज्यादा असर हुआ है। यहां पर हजारों लोग प्रभावित हुए हुए हैं। राहत और बचाव कार्य में जुटे एक अधिकारी ने बताया कि नदी के किनारे स्थित एक घर से नौ लोगों के शव बरामद हुए हैं। ये शव एक साल से 15 साल के बच्चों की है। इस परिवार के तीन लोग अपनी जान बचाने में कामयाब रहे।

तेज बारिश से उफान पर नदियां
बताया जा रहा है कि तेज हवाओं के साथ बारिश से सिसली द्वीप के कई इलाकों में बाढ़ आ गई है। इलाके में बहने वाली नदियां उफान पर हैं। बाढ़ की वजह से कई घर गिरकर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। बता दें कि पिछले छह महीने से तेज बारिश से अब तक यहां पर 20 लोगों की मौत हो चुकी है। बता दें कि इटली में पिछले कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। बाढ़ की वजह से हजारों लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned