भू-मध्य सागर में नाव पलटने से 100 लोगों के मरने की आशंका

भू-मध्य सागर में नाव पलटने से 100 लोगों के मरने की आशंका
Mediterranean sea

भूमध्यसागर में नाव पलटने से 100 प्रवासियों के मरने की आशंका जताई जा रही है।

रोम। भूमध्यसागर में प्रवासियों से भरी नौका पलटने से 100 से ज्यादा लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। जर्मन एनजीओ जूडेंड रिटेट के मुताबिक, इस हादसे में सागर में डूबे 23 प्रवासियों को बचा लिया गया है। इन सभी को एक ऑयल टैंकर के जरिए बचाया गया है। फिलहाल राहत व बचाव के साथ ही लापता लोगों की तलाश का अभियान जारी है।

इस हादसे में जीवित बचे लोगों का कहना है कि सुबह करीब छह बजे नाव डूब गई थी। इस नाव में करीब 122 लेाग सवार थे। इनमें दस महिलाएं भी शामिल थीं। संयुक्त राष्ट्र के आंकड़ों के मुताबिक इस साल भूमध्य सागर अब तक करीब 4200 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। शनिवार से अब तक राहत व बचाव दल ने यहां 26,00 लोगों को बचाया है।  भूमध्यसागर में रहने वाले ज्यादातर लोग अफ्रीकी हैं। ये सभी लोग इस साल भूमध्यागर को पार करते हुए या तो डूब गए या फिर हादसे में मारे गए हैं। एक अनुमान के मुताबिक, यहां मरने वालों की संख्या 4271 तक पहुंच गई है। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned