scriptब्रिटेन: एयरक्राप्ट और हेलिकॉप्टर में जोरदार टक्कर, 2 भारतीय समेत 4 की मौत | 4 men dead including Indian origin In UK Plane Collided With Chopper | Patrika News
यूरोप

ब्रिटेन: एयरक्राप्ट और हेलिकॉप्टर में जोरदार टक्कर, 2 भारतीय समेत 4 की मौत

बकिंघमशायर के वाडेसडन गांव में खेत में एयरक्राप्ट और हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

नई दिल्लीNov 22, 2017 / 11:00 pm

Prashant Jha

4 men dead including Indian origin In UK Plane Collided With Chopper, uk 4 men dead, chopper aircraft collision
लंदन: दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में एक दर्दनाक हादसा हुआ। हवा में एयरक्रॉप्ट और हेलिकॉप्टर में टक्कर होने से 4 लोगों की मौत हो गई। इसमें भारतीय मूल के 2 लोग भी शामिल है। भारतीय मूल के प्रशिक्षु पायलट और उसके प्रशिक्षक दोनों की मौत हो गई। बकिंघमशायर न्यू यूनिवर्सिटी में एयरोनॉटिक्स के छात्र सावन मुंडे (18) और जसपाल बाहरा (27) की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि उड़ान के दौरान लाइट एयरक्राफ्ट और हेलिकॉप्टर में टक्कर होने से ये घटना घटी। दर्दनाक हादसा 17 नवंबर को हुआ।जिसमें एयरक्रॉप्ट और हेलिकॉप्टर की टक्कर हो गई।
2 ब्रिटिश नागरिक की भी मौत

बताया जा रहा है कि दोनों एयरक्राफ्ट्स बुकर एयरफील्ड से आए थे। इसी दौरान बकिंघमशायर के वाडेसडन गांव में खेत में एयरक्राप्ट और हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। जिसके बाद विमान में आग लग गई। इस हादसे में ब्रिटिश के फ्लाइट ट्रेनर माइकल ग्रीन और वियतनाम के ट्रेनी पायलट थान नुयेन की भी मौत हो गई।
मृतक सावन के दोस्त ने साझा किया अनुभव

हादसे में मरने वाले सावन के दोस्त बेंजामिन हंट ने कहा कि सावन एक कमर्शियल पायलट बनना चाहता था। बेंजामिन हट ने अपना पुराना अनुभव साझा करते हुए कहा कि वो लोग बेहद अच्छे थे। आज भले ही ये लोग दुनिया में नहीं हैं। लेकिन उनका प्यार और विश्वास हमेशा बना रहेगा। इस दौरान हट ने कहा कि मैं खुद पायलट बनना चाहता था लेकिन इस तरह के हादसे ने मुझे प्रभावित किया है। सावन मुंडे कमर्शियल पायलट बनना चाहता था।
मामले की जांच जारी

थेम्स वैली पुलिस ने कहा कि विमान हादसे की जांच एयर एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्रांच को सौंपा गया है। पुलिस ने कहा कि हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना है। मृतकों के परिवारों को हर तरह की सहायता दी जा रही है। फिलहाल मामले की की जांच के लिए आदेश जारी कर दिए गए हैं। जल्द ही मामले की रिपोर्ट संबंधित विभाग को सौंपा जाएगा।

Home / world / Europe News / ब्रिटेन: एयरक्राप्ट और हेलिकॉप्टर में जोरदार टक्कर, 2 भारतीय समेत 4 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो