रोम में भारी बर्फबारी से जन-जीवन अस्त-व्यस्त, 90 साल पुराना रिकॉर्ड टूटा

Navyavesh Navrahi

Updated: 27 Feb 2018, 01:31:13 PM (IST)

यूरोप
1/4

रोम में भारी बर्फबारी से जन-जीवन अस्तव्यस्त हो गया है। एक मीडिया रिपोर्ट में गांव कैपराकोटा में पिछले 18 घंटे में 8 फीट तक बर्फ गिरने का दावा किया गया है। एलिप्टिक एंफीथियेटर कोलोसियम की इमारत के बाहर बर्फ की सफेद चादर बिछ गई। कहा जा रहा है कि बर्फबारी का 90 साल पुराना रिकार्ड टूटा है। इससे जन-जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। शहर में एमरजेंसी लगा दी गई है। स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए हैं। सार्वजनिक परिवहन को भी सीमित कर दिया गया है। मार्गों से बर्फ हटाने के लिए कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है।

बर्फीली हवा के कारण कुछ क्षेत्रों का तापमान 20 डिग्री तक नीचे चला गया है। इससे पहले 2012 में भी इसी तरह की बर्फबारी हुई थी, लेकिन उससे पुराना निकॉर्ड नहीं टूटा था। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार- आर्कटिक ब्लास्ट की वजह से भारी बर्फबारी हुई है। इससे पूरा यूरोप सर्दी की चपेट में है। पूरे 26 साल बाद सबसे ज्यादा कम टेम्प्रेचर दर्ज किया गया है। बर्फबारी को देखकर प्रमुख टूरिस्ट प्लेस कोलेजियम, फोरी इम्पीरियल और ट्रेवी फाउंटेन में लोग पहुंचने शुरू हो गए।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned