scriptएंजेला मर्केल की शांति और सुरक्षा की अपील, पॉडकास्ट में एकीकृत यूरोप के लिए किया आह्वान | angela merkel appeals for united europe in her latest podcast | Patrika News

एंजेला मर्केल की शांति और सुरक्षा की अपील, पॉडकास्ट में एकीकृत यूरोप के लिए किया आह्वान

Published: Dec 16, 2018 04:48:04 pm

Submitted by:

Shweta Singh

मर्केल ने शनिवार को जारी हुए अपने नवीनतम पॉडकास्ट भाषण में ये बातें कहीं। उन्होंने डिजिटलीकरण और वैश्वीकरण जैसी चुनौतियों से निपटने का आह्वान किया है।

angela merkel appeals for united europe in her latest podcast

एंजेला मर्केल की शांति और सुरक्षा की अपील, पॉडकास्ट में एकीकृत यूरोप के लिए किया आह्वान

बर्लिन। जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने शांति और सुरक्षा के मार्ग के रूप में यूरोपीय एकीकरण के महत्व पर बल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने डिजिटलीकरण और वैश्वीकरण जैसी चुनौतियों से निपटने का आह्वान किया है। मर्केल ने शनिवार को जारी हुए अपने नवीनतम पॉडकास्ट भाषण में ये बातें कहीं।

शांति और सुरक्षा के साथ रहने का सहयोग पहली जरूरत

पॉडकास्ट में मर्केल ने कहा, ‘यूरोपीय देशों ने राष्ट्रवाद को छोड़ दिया है और सहयोग करने का फैसला किया है। यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के बीच भविष्य में शांतिपूर्वक और सुरक्षित रूप से एक साथ रहने के लिए सहयोग पहली जरूरत है।’ समाचार एजेंसी रिपोर्ट के मुताबिक, मर्केल ने कहा कि यूरोपीय संघ ने 28 सदस्यीय राज्यों में से 27 में इस वर्ष नागरिक संवाद आयोजित किए हैं, जिसमें उन्होंने अनुभव किया है कि यूरोप के हित को कितना महत्व दिया जा रहा है और यूरोप कितने उत्साह का अनुभव कर रहा है।

शांति परियोजना के बारे में बात करने की जरूरत

मर्केल ने आगे कहा, ‘इन घटनाओं ने मुझे बताया है, यूरोप के बारे में और बात की जाए। न केवल तकनीकी रूप से, बल्कि इन सबसे ऊपर शांति परियोजना के बारे में और अपने मूल्यों और दृष्टिकोणों के साथ यूरोप के पास लोगों के जीवन में बदलाव लाने की जो संभावना है उसके बारे में।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो