scriptबार्सिलोना में आतंकी हमला: वैन ने भीड़ को रौंदा, 13 की मौत, 20 से ज्यादा घायल | Barcelona terror attack van ploughs into crowd in Las Ramblas | Patrika News

बार्सिलोना में आतंकी हमला: वैन ने भीड़ को रौंदा, 13 की मौत, 20 से ज्यादा घायल

locationनई दिल्लीPublished: Aug 17, 2017 10:57:00 pm

Submitted by:

Neeraj singh

बार्सिलोना के रमब्लास में पर्यटकस्थल में एक वैन ने भीड़ को टक्कर मारी।

terror attack, barcelona, van
 मैड्रिड/ नई दिल्ली: स्पेन का बार्सिलोना शहर में भीड़ वाली जगह पर आतंकियों ने एक वैन से कई लोगों को कुचल दिया है। सिटी सेंटर के पास हुई घटना में अभी तक दो लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके साथ ही कई लोगों के घायल होने की भी खबर है। स्पेन की पुलिस ने इसे आतंकी हमला बताया है। पुलिस ने ट्विटर पर इस घटना को भयावह बताया। बताया जा रहा क्रैश होने के बाद दो हमलावर हथियारों के साथ वहां के एक रेस्त्रां में घुस गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि घटनास्थल वाली जगह पर पुलिस की गाडयि़ां और ऐंबुलेंस मौके पर हैं। वहीं एक स्थानीय पत्रकार का कहना है कि बंदूक चलने की आवाज भी सुनी गई है। माना जा रहा है कि वैन में मौजूद हमलावरों ने वहां पैदल चल रहे लोगों को मारने की कोशिश की है। चश्मदीदों का कहना है कि भीड़भाड़ वाले इस इलाके में वैन के पहुंचने के बाद से लोगों में अफरातफरी मच गई। बताया जा रहा है कि रेस्टोरेंट में लोगों को बंधक भी बनाए थे। 

मेट्रो स्टेशन बंद किए गए
हमले की सूचना के बाद बार्सिलोना के मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। गौरतलब है कि जुलाई 2016 से ही पूरे यूरोप में कई बार आतंकी हमलों में गाडिय़ों का इस्तेमाल लोगों को कुचलने के लिए किया गया है।


आतंकियों के लिए हथियार बने वाहन
फ्रांस के नीस, बर्लिन, लंदन और स्टॉकहोम में हुई ऐसी ही वारदातों में 100 से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। हाल के हफ्तों में बार्सिलोना में पर्यटकों के खिलाफ हमले की धमकी मिलती रही है। बार्सिलोना में हर साल 1.10 करोड़ पर्यटक आते हैं।

कई लोग जख्मी होने की खबर

बार्सिलोना के रमब्लास में पर्यटकस्थल में एक वैन ने भीड़ को टक्कर मारी है. स्पेनिश पुलिस का कहना है कि इस जबर्दस्त टक्कर में कई लोग जख्मी हुए हैं। बार्सिलोना की आपातकालीन सेवा ने लोगों से कहा है कि कैटलोनिया के आसपास नहीं आएं। घटनास्थल से आई रिपोर्ट के मुताबिक लोग पास की दुकानों और कैफे में थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो