​बार्सिलोना आतंकी हमला: भारतीय मूल की ब्रिटिश अभिनेत्री ने रेस्तरां के फ्रीजर में छिपकर बचाई जान

भारतीय मूल की ब्रिटिश अभिनेत्री लैला रूइस ने कहा, वह बार्सिलोना हमले के दौरान रेस्तरां के फ्रीजर में छिप गई। लैला यहां छुट्टियां मनाने पहुंचीं हैं।

By:

Published: 18 Aug 2017, 09:53 PM IST

मैड्रिड: स्पेन में 8 घंटे में दो आतंकी हमले हुए, जिनमें अब तक 14 लोगों की जान जा चुकी है। सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को कैमब्रिल्स में दूसरे हमले की कोशिश को विफल करते हुए पांच हमलावरों को मार गिराया। इससे पहले गुरुवार को बार्सिलोना में गुरुवार को एक वैन भीड़ को कुचलते हुए निकल गई थी। यह हमला बार्सिलोना के पर्यटक स्थल लास रमब्लास में हुआ। वहीं, भारतीय मूल की ब्रिटिश अभिनेत्री लैला रूइस ने कहा है कि वह बार्सिलोना में हमले के दौरान रेस्तरां के फ्रीजर में छिप गई थीं। लैला यहां छुट्टियां मनाने पहुंची हैं। 46 साल की इस अभिनेत्री ने अपने इस डरावने अनुभव को ट्विटर पर साझा किया है। उन्होंने इस हमले से जुड़े कई ट्वीट किए हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि मैंने ख़ुद को फ्रीजर में छिपा लिया। ऐसा मैंने तत्काल किया। मैं सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रही हूं। लैला ने कहा कि जब वह लास रमब्लास के रेस्तरां में थीं तो गोलीबारी की आवाजें आने लगीं। वहीं ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने कहा कि बार्सिलोना में अभी तक किसी ब्रितानी पीडि़त की जानकारी नहीं मिली है। ब्रिटेन ने अपने पर्यटकों को सलाह दी है कि वे लास रमब्लास से दूर रहें। रेस्तरां से निकलने के बाद लैला ने पुलिस के हेलिकॉप्टर का एक वीडियो शूट किया था। लैला इसी सोमवार को बार्सिलोना अपनी दस साल की बेटी के साथ पहुंची थीं।

8 घंटे में दो आतंकी हमले
दअरसल, कैमब्रिल्स में एक शख्स ने कुछ लोगों पर कार चढ़ा दी, जिसमें एक पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए। स्पेन की मीडिया के मुताबिक, इस दौरान वाहन पलट गया। जैसे ही हमलावर कार से निकलकर कुछ करते उससे पहले पुलिस ने उन्हें मार गिराया। इन लोगों ने विस्फोटक पेटी बांधी हुई थी। पुलिस का कहना है कि कैमब्रिल्स में स्थिति अब नियंत्रण में है। इससे पहले बार्सिलोना लास रैमब्लास में गुरुवार को तेज रफ्तार वैन ने भीड़ को कुचल दिया था, जिसमें 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से अधिक लोग घायल हो गए। शुक्रवार को एक और घायल शख्स की मौत हो गई। हमलों की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने ली है। इस मामले में अब तक चार संदिग्ध गिरफ्तार किए जा चुके हैं। एक और संदिग्ध 18 वर्षीय मूसा औबकीर की तलाश की जा रही है।

हमले में किसी भारतीय के मारे जाने की खबर नहीं
वहीं, विदेश मंत्रालय ने कहा है कि स्पेन में हुए हमले में किसी भारतीय के मारे जाने की बात सामने नहीं आई है। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया कि मैं स्पेन में भारतीय दूतावास से लगातार संपर्क में हूं। हालांकि अभी तक किसी भी भारतीय के मारे जाने की खबर नहीं है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned