scriptफेस्टिवल के लिए 44 लाख में 5 टन कीचड़ खरीदा, बवाल | Bought 5 tons of sludge in 44 million for festival | Patrika News

फेस्टिवल के लिए 44 लाख में 5 टन कीचड़ खरीदा, बवाल

Published: Aug 02, 2017 09:30:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

न्यूजीलैंड में मडटोपिया फेस्टिवल के लिए दूसरे देश से लाखों रुपए का कीचड़ खरीदने पर बवाल मच गया है।

mud-festival

mud-festival

सियोल. न्यूजीलैंड में मडटोपिया फेस्टिवल के लिए दूसरे देश से लाखों रुपए का कीचड़ खरीदने पर बवाल मच गया है। स्थानीय लोगों ने कहा कि यह करदाताओं के पैसे की बर्बादी है। गलरोटोरुआ में होने वाले मडटोपिया फेस्टिवल के लिए आयोजकों ने दक्षिण कोरिया से 44 लाख रुपए में पांच टन मड पाउडर आयात किया था। एक तरफ जहां आयोजकों का कहना है कि उसने एक बेहतर सौदा किया है। रोटोरुआ के पार्षद ट्रेवर मैक्सवेल ने कहा कि मैं जानता हूं कि रोटोरुआ में पर्याप्त कीचड़ है, लेकिन जमीन के अंदर की कोई भी मिट्टी आप दूसरों पर नहीं फेंक सकते। इससे लोग बीमार पड़ सकते हैं। वहीं एक रिपोर्ट के अनुसार आयोजन के लिए जरूरी कुल कीचड़ तैयार करने में आयातित मड पाउडर का हिस्सा केवल 15 फीसदी होगा। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर कटाक्ष किया। 


अन्य खबरें—

स्विट्जरलैंड में दुनिया का सबसे लंबा हैंगिंग ब्रिज, आप भी जानें इसकी खासियत
 स्विट्जरलैंड के जर्मेट में दुनिया का सबसे लंबा हैंगिंग ब्रिज आम लोगों के लिए खोल दिया गया है। इसे यूरोप ब्रिज के नाम से जाना जाता है। स्विट्जरलैंड के दो पहाड़ी गांवों जर्मेट और ग्रेशेन, रांडा को जोडऩे वाला यह पुल 1620 फीट लंबा और जमीन से 278 फीट ऊंचा है। ब्रिज से 278 फीट नीचे ग्राबेंग्युफर रेवाइन (खाई) है।

पैदल यात्रियों के लिए सबसे लंबा ब्रिज
ब्रिज पैदल यात्रियों के लिए सबसे लंबा है। जबकि सबसे लंबा सस्पेंशन ब्रिज जापान के कोब का ‘अकाशी काक्यों’ ब्रिज है। जापान के इस 6532 फीट लंबे ब्रिज पर वाहन भी चलते हैं।


loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो