scriptकाहिरा के लिए ब्रिटिश एयरवेज की सभी उड़ानें 7 दिनों के लिए रद्द | British Airways cancels all flights for Cairo for 7 days | Patrika News

काहिरा के लिए ब्रिटिश एयरवेज की सभी उड़ानें 7 दिनों के लिए रद्द

Published: Jul 22, 2019 09:41:11 am

Submitted by:

Anil Kumar

British Airways ने काहिरा जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है
जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा की उड़ानों को भी काहिरा के लिए रद्द किया गया है

British Airways

लंदन। यूरोप की दो सबसे बड़ी एयरलाइंस ब्रिटिश एयरवेज ( British Airways ) और जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ( lufthansa) ने एक बड़ा फैसला लेते हुए मिस्र जाने वाली अपनी सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है।

ब्रिटिश एयरवेज और जर्मन एयरलाइन लुफ्थांसा ने अज्ञात सुरक्षा कारणों से काहिरा के लिए सभी उड़ानों को सात दिन के लिए निलंबित कर दिया है। इस संबंध में ब्रिटिश एयरवेज ने शनिवार को घोषणा की थी कि सुरक्षा व्यवस्था के एहतियात के तौर पर सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।

ब्रिटिश एयरवेज की वेबसाइट हैक, करीब चार लाख यात्रियों के कार्ड डिटेल प्रभावित

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, लुफ्थांसा ने एक बयान जारी करते हुए बताया है ‘लुफ्थांसा की प्राथमिकताओं में सुरक्षा पहले स्थान पर है और इसी के मद्देनजर सुरक्षा कारणों से काहिरा जाने वाली आज की उड़ानों को रद्द किया जा रहा है।’

Lufthansa Flight

सात दिनों के लिए बंद है ब्रिटिश एयरवेज

ब्रिटिश एयरवेज ने अपने एक बयान में कहा है कि मिस्र के लिए सात दिनों तक सभी उड़ानें रद्द रहेगी, वहीं जर्मन एयरलाइन का कहना है कि रविवार से सारे ऑपरेशन सामान्य रूप से शुरू हो जाएंगे।

काहिर हवाईअड्डा कंपनी के अध्यक्ष अहमद फावजी ने मिस्र के अखबार अल शोरुक से कहा कि ब्रिटिश एयरवेज ने उड़ानों को रद्द करने से पहले हवाईअड्डे की सुरक्षा से संबंधित कोई शिकायत नहीं की है।

ब्रिटिश एयरवेज के विमान-2276 में लगी आग, सवार 172 लोग बचे

इससे पहले मिस्र के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने शनिवार को बयान दिया था कि उड़ानों को रद्द करने का निर्णय ब्रिटेन के परिवहन या विदेश मंत्रालयों द्वारा नहीं लिया गया है।

मंत्रालय के अधिकारियों ने कहा कि यह निर्णय ‘सुरक्षा और राजनीतिक उपाय आतंरिक मामलों से संबंधित हैं, उसका मिस्र से संबंध नहीं।’

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो