script

यौन उत्पीड़न का शिकार हुईं पाक मूल की ब्रिटिश सांसद, बस में उनके सामने ही एक शख्स करने लगा गंदा काम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2019 06:56:46 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह को लंदन में चलती बस में यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा।
शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।
सांसद नाज शाह लेबर पार्टी की ओर से 2015 में सांसद सदस्य बनीं थीं।

पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह

यौन उत्पीड़न का शिकार हुईं पाक मूल की ब्रिटिश सांसद, बस में उनके सामने ही एक शख्स करने लगा गंदा काम

लंदन। पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश सांसद नाज शाह को बीते हफ्ते सार्वजनिक जगह पर यौन उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा। दरअसल नाज शाह को उस वक्त शर्मिंदगी और शर्मनाक अनुभव से गुजरना पड़ा जब लंदन की एक बस में सफर के दौरान एक शख्स ने उनके सामने मास्टरबेट (हस्तमैथुन) करना शुरू कर दिया। हालांकि इस पूरे मामले की जानकारी नाज ने पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

मुंबई से लंदन जा रही फ्लाइट में शराब न मिलने पर क्रू के साथ की अभद्रता, छह माह की सजा

ये है पूरा मामला

बता दें कि बीते हफ्ते एक अप्रैल को लेबर पार्टी की नेता नाज शाह ने सुबह 10.50 बजे व्हाइटहॉल, सेंट्रल लंदन पहुंच कर ब्रैडफोर्ड वेस्ट में शिकायत दर्ज कराई। अपने शिकायत में नाज शाह ने बताया है ‘मैं उस वक्त हैरान रह गई और बहुत ही घृणित महसूस करने लगी। वह उनके सामने ही आराम से बैठा था और उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि वह अगले पल क्या करने वाला है।’इस घटना के बारे में शाह ने सोशल मीडिया पर भी बताया है और यूट्यूब पर भी एक वीडियो के जरिए यह बात साझा की है। उन्होंने कहा है कि इससे पहले ऐसा अनुभव कभी नहीं रहा है। शाह ने कहा है कि करीब 90 फीसदी लोग इस तरह की घटना को रिपोर्ट नहीं करते हैं, जो कि यौन दुर्व्यवहार से संबंधित होता है। आगे अपने बयान में नाज शाह ने कहा है कि यदि इस तरह की घटना को रिपोर्ट नहीं करेंगे तो इससे ऐसी घटना करने वालों को बढ़ावा मिलता है और मामले बढ़ते जाते हैं। उन्होंने कहा इस घटना को यूट्यूब पर शेयर करना मुझे महत्वपूर्ण लगा। ट्वीटर पर नाज शाह ने एक नंबर जारी किया और लोगों से अपील की कि इस तरह की किसी भी घटना कब, कहां और क्या हुआ उसे 61016 भेजें या फिर 101 पर कॉल करके इसकी शिकायत करें। बता दें कि फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस जांच कर रही है और आरोपी की तलाश कर रही है। मालूम हो कि नाज शाह 2015 में ब्रैडफोर्ड से चुनाव जीतकर सांसद बनीं हैं। वह लेबर पार्टी की सदस्य हैं।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

ट्रेंडिंग वीडियो