scriptब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने पाक पीएम पर डाला दबाव, कहा- जल्द करें आतंकवाद पर कार्रवाई | British Prime Minister said Pakistan PM to take action on terrorism | Patrika News

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने पाक पीएम पर डाला दबाव, कहा- जल्द करें आतंकवाद पर कार्रवाई

locationनई दिल्लीPublished: Mar 04, 2019 03:30:43 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– थेरेसा मे ने विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी का स्वागत किया- भारत के साथ तनाव घटाने के लिए पाक के प्रयास को सराहा- कहा, हल निकालने के लिए दोनों के बीच वार्ता जरूरी

theresa

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने पाकिस्तान के पीएम पर डाला दबाव, कहा- जल्द करें आतंकवाद पर कार्रवाई

लंदन। ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने सभी आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने की अहमियत पर जोर देने के लिए रविवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की। डाउनिंग स्ट्रीट प्रवक्ता ने बताया कि पीएम ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से बात की। उन्होंने भारत के साथ तनाव घटाने की उनकी प्रतिबद्धता और विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी का स्वागत किया। प्रवक्ता ने कहा कि नेताओं ने इस संघर्ष के कारणों का हल निकालने की जरूरत पर चर्चा की।
कई देश खुलकर सामने आए

गौरतलब है कि पुलवामा हमले के बाद भारत के पक्ष में कई देश खुलकर सामने आए हैं। उन्होंने पाकिस्तान से अपील की है कि वह अपने यहां आतंकवाद को पनपने न दे।भारत द्वारा पाकिस्तान में घुसकर की गई एयर स्ट्राइक के बाद से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस दौरान पाकिस्तान ने एयर स्ट्राइक का बदला लेने के लिए अपने विमान भारतीय सीमा में प्रवेश कराए। मगर भारतीय वायुसेना ने उसे खदेड़ दिया। इसमें पाकिस्तान का एफ-16 विमान मार गिराया गया। इसके बाद सीमा पर तनाव और बढ़ गया।
अमरीका,ब्रिटेन और फ्रांस साथ आए

इस पूरे प्रकरण में पाकिस्तान का तर्क था कि भारत उसे आतंकवाद पर सबूत सौंपे और वह उस पर कार्रवाई करेगा। वहीं भारत का कहना है कि उसने पाकिस्तान को लगातार सबूत दिए है। जिसपर उसने कोई कार्रवाई नहीं की है। इसके बाद से अमरीका, ब्रिटेन और फ्रांस भारत के साथ खड़े हो गए। सभी ने पुलवामा हमले दोषी आतंकी संगठन जैश को खत्म करने की नसीहत पाकिस्तान को दी है। इन देशों ने संयुक्त राष्ट्र में इस आतंकी संगठन ब्लैकलिस्ट करने मुहिम छेड़ दी है।
Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो