scriptब्रिटिश पीएम थेरेसा मे को राहत, ब्रेक्जिट को स्थगित करने के खिलाफ मतदान | British Prime Minister supported by parliament members | Patrika News

ब्रिटिश पीएम थेरेसा मे को राहत, ब्रेक्जिट को स्थगित करने के खिलाफ मतदान

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2019 09:56:28 am

Submitted by:

Mohit Saxena

ब्रिटिश पीएम ने अपने समझौते में कई संशोधन करने के प्रस्ताव सदन में पेश किए

theresa

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे को सांसदों का समर्थन

लंदन। कंज़रवेटिव पार्टी के सांसद ग्राहम ब्रेडी के प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रधानमंत्री के समर्थन में 16 से अधिक मतदान पड़े। गौरतलब है कि यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने की तारीख 29 मार्च है। प्रधानमंत्री थेरेसा मे का मूल समझौता संसद से पारित नहीं हो सका था। हालांकि वो लेबर पार्टी की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव में जीत गईं थीं। थेरेसा मे ने सांसदों से अपील की थी कि वो उन्हें यूरोपीय संघ के साथ फिर से समझौता करने का मौका दें। अब ये मौका संसद ने उन्हें दे दिया है। ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने अपने समझौते में कई संशोधन करने के प्रस्ताव सदन में पेश किए, जिन्हें सांसदों का समर्थन मिल गया है।
यूरोपीय संघ अड़ा

दरअसल थेरेसा मे को फिर से बात करने की मंज़ूरी देश की संसद से मिल गई है,मगर यूरोपीय संघ का कहना है कि वो ब्रिटिश पीएम के साथ हुए समझौते की क़ानूनी भाषा को नहीं बदलेंगी। पीएम का कहना है कि यूरोपीय संघ से वार्ता के बाद उनका संशोधित समझौता जल्द से जल्द मतदान के लिए संसद के निचले सदन में पेश किया जाएगा। संसद ने बिना समझौते के ईयू से अलग होने के ख़िलाफ़ लाए गए संशोधन को भी पारित कर दिया। हालांकि ये अनिवार्य रूप से लागू नहीं होगा और यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने की तारीख़ अभी भी 29 मार्च ही बनी हुई है। इसी बीच लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने कहा है कि वो प्रधानमंत्री से मिलकर नए हालात पर चर्चा करेंगे।
Read the Latest World News on Read the Latest World N Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो