scriptलंदनः सिख इंजीनियर को आतंकवादी बता चेहरे पर थूका | british sikh engineer beaten in Poland, called him terrorist | Patrika News

लंदनः सिख इंजीनियर को आतंकवादी बता चेहरे पर थूका

Published: Dec 04, 2015 01:00:00 pm

वीकेंड पार्टी पर सेलिब्रेट करने दोस्त संग क्लब गया था सिख, बाउंसरों ने आतंकी बता की पिटाई, 30 मिनट बाद पहुंची पुलिस

sikh turban

sikh turban

लंदन। पोलैंड में एक नाइट क्लब में प्रवेश करने का प्रयास करते एक 25 वर्षीय सिख इंजीनियर को नस्लवादी हमले का सामना का करना पड़ा। बाउंसर ने उसके चेहरे पर थूका, उसे मारा तथा “मुस्लिम आतंकवादी” कह कर संबोधित किया।

सिख ने कहा कि “बाउंसर ने मुझे रोका और कहा कि मुझे क्लब में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। मैंने बहुत शांत होकर कारण पूछा तो कुछ मिनट बाद ही वह मुझ पर चिल्लाने लगा, वह मुझ पर थूक रहा था और उसका रुख बहुत आक्रामक था।” उन्होंने कहा कि उसने चेहरे पर इतने जोर से हमला किया गया कि उनकी पगड़ी निकलकर जमीन पर गिर गई।

पगड़ी पर थी आपत्ति!
उन्होंने बताया कि, “मेरा दोस्त नीचे आया और पूछा कि मुझे अनुमति क्यों नहीं दी गई। उसने कहा कि ड्रेस कोड के कारण ऐसा नहीं किया गया। लेकिन मेरे दोस्त ने कहा कि हम लोग तो बिल्कुल उसी ड्रेस में हैं। बाउंसर ने मेरी पगड़ी की तरफ इशारा किया और कहा कि वह टोपी, मुस्लिम आतंकवादी, वे लोग बहुत आक्रामक थे।”

क्या था मामला?
शुक्रवार को सिख इंजीनियर अपने एक दोस्त के साथ वीकेंड पर पार्टी करने गए तो एक बाउंसर ने कथित तौर पर अपशब्दों का प्रयोग किया और उन पर हमला किया। क्लब के प्रवक्ता ने आरोप अस्वीकार किया है। पुलिस के 30 मिनट बाद मौके पर पहुंचने के बावजूद इस बात को लेकर गतिरोध जारी रहा।

क्लब ने की घटना की निंदा
क्लब के एक प्रवक्ता ने कहा कि, “हम लोग किसी भी तरह के नस्लवाद और धर्म या राष्ट्रीयता के आधार पर किसी तरह के भेदभाव की निंदा करते हैं। हमारे कर्मचारियों और अन्य प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक मना किए जाने पर साहनी ने भावुक तरीके से प्रतिक्रिया दी। इस कारण सुरक्षा गार्ड और साहनी में अनावश्यक बहस हो गई।” उन्होंने कहा “साहनी को अपमानित नहीं किया गया, न ही उन पर थूका गया या न ही उन्हें पीटा गया।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो