script

लंदन: ब्रेकअप के बाद प्रेमिका ने की हद पार, हिंदू प्रेमी के घर भिजवाया बीफ

Published: Sep 27, 2018 03:36:27 pm

Submitted by:

Shweta Singh

उसके इस अपराध के लिए यूके की एक अदालत ने उसे दो साल के कैद की सजा सुनाई।

British sikh women charged for racism against hindu ex boyfriend

ब्रेकअप के बाद प्रेमिका ने की हद पार, हिंदू प्रेमी के घर भिजवाया बीफ

लंदन। अक्सर धर्म और जाति की दिवार प्रेम संबंधों में सबसे बड़े रूकावटों का काम करते हैं। इससे जुड़ा एक मामला लंदन से सामने आया है। दरअसल वहां एक ब्रिटिश सिख महिला ने अपने पूर्व हिंदू प्रेमी और उसके परिवार वालों के साथ पूरे पांच सालों तक नस्लीय शोषण किया। अमनदीप मुधर नाम की इस महिला ने इन सालों में बार-बार अपने पूर्व प्रेमी के धार्मिक आस्था पर हमला किया था। उसके इस अपराध के लिए यूके की एक अदालत ने उसे दो साल के कैद की सजा सुनाई।

असंतोषजनक, भड़काऊ और भयानक व्यवहार

अमनदीप के खिलाफ ये फैसला स्वीडन क्राउन कोर्ट ने मंगलवार सुनाया था। फैसला सुनाते हुए जज रॉबर्ट पॉसन ने कहा कि धर्म में विश्वास रखने वाले लोग एक-दूसरे की धार्मिक आस्था में समानता ढूंढ़ते हुए अापस में इज्जत बख्शते हैं। लेकिन आपने जो व्यवहार किया वो असंतोषजनक, भड़काऊ और भयानक था।

प्रेमी और उसके परिवार वालों पर कई हमले

मामले की सुनवाई के वक्त कोर्ट में जानकारी दी गई कि अमनदीप ने अपने पूर्व प्रेमी के परिवार पर कई हमले किए। आरोपी ने इसके लिए अपने दोस्त संदीप डोगरा की मदद ली। अपने पूर्व प्रेमी पर निशाना करते हुए आरोपी ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपमानजनक मेसेज भेजे। यही नहीं उसने उन सभी को जान से मारने और लड़के की मां व बहन के बलात्कार की धमकी भी दी थी। बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर एक कमेंट में उसने यहां तक लिखा कि तुम अपने भगवान की तरह ही मोटे हो। लड़की यही नहीं थमी उसने जानबूझकर लड़के के घर बीफ वाला एक पार्सल भी भेजा। हिंदू होने के नाते बीफ ने उन्हें काफी परेशान किया। लड़के की बहन ने बताया कि आरोपी और उसकी दोस्त ने मिलकर उसके 6 साल के बच्चे को स्कूल में परेशान करवाया।

सांस्कृतिक भिन्नताओं के कारण टूटा था रिश्ता

मीडिया रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि साल 2012 में ये दोनों रिलेशसनशिप में थे, लेकिन सांस्कृतिक भिन्नताओं के कारण दोनों का रिश्ता बहुत जल्द ही खत्म हो गया। इसके बाद लड़की और उसके परिवार ने लड़के के परिवार पर जुल्मों का सिलसिला शुरू कर दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो