scriptलंदन: ब्रुस फोर्सिथ ने विरासत कर से बचने के लिए तीसरी पत्नी के नाम की सारी संपत्ति | Bruce Forsyth To avoid heritage tax the whole property of the third wifes name | Patrika News

लंदन: ब्रुस फोर्सिथ ने विरासत कर से बचने के लिए तीसरी पत्नी के नाम की सारी संपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Aug 20, 2017 06:15:00 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

एक बार संपत्ति मिलने के बाद ब्रूस की तीसरी पत्नी मिस वर्ल्ड विलनेलिया अपने रिश्तेदारों को कर मुक्त करने के लिए 650,000 पाउंड दे सकती है।

Sir Bruce Forsyth

ब्रुस फोर्सिथ अपनी पत्नी विलनेलिया के साथ

लंदन/नई दिल्ली: ब्रूस फोर्सिथ ने अपनी पत्नी के लिए 17 मिलियन पाउंड की संपत्ति छोड़ दी। उनके एक मित्र के मुताबिक उन्होंने ऐसा टैक्स की गड़बड़ी से बचने के लिए किया। क्योंकि कानून के मुताबिक जब कोई विरासत बच्चों के बजाय पत्नी के पास जाती है तो उस पर कोई विरासत कर नहीं लगता है। एक बार संपत्ति मिलने के बाद ब्रूस की तीसरी पत्नी मिस वर्ल्ड विलनेलिया अपने रिश्तेदारों को कर मुक्त करने के लिए 650,000 पाउंड दे सकती है।
विरासत कर से बचने के लिए किया ऐसा
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रूस ने अपनी मौत से पहले संपत्ति के विचार को वंशानुगत कर के उसकी कीमत में कमी होने से पहले ही सार्वजनिक रूप से उसके बारे में बात की। लेकिन हर चीज को विलनेलिया के लिए छोड़ने का मतलब है कि वह वंशानुक्रम कर से बचना चाहते थे। क्योंकि उन्हें अपनी पत्नी द्वारा ऐसा करने का भरोसा दिया गया था कि वह अपने रिश्तेदारों के बीच संपत्ति को बांट देगी।
89 वर्ष की उम्र में हुआ निधन
शुक्रवार को 89 वर्ष की आयु में ब्रुस की मृत्यु हो गई। ब्रूस ने छह बच्चों, नौ पोते और तीन नाती-पोतियों को छोड़कर ‘शीर्ष पर एक बिट’ के रूप में विरासत कर का वर्णन किया है। एन्टरटेनर जिसकी राजनीति में गहरी रुचि थी ने रेडियो टाइम्स को बताया कि एक बार उन्होंने प्रधान मंत्री के प्रश्नों को हर सप्ताह टेप किया। मुझे लगता है कि आपकी विरासत आपके बच्चों को अपने देश में वापस जाना चाहिए, जिस देश में आप रह चुके हैं। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप देश को कुछ देना नहीं चाहते हैं, निश्चित तौर पर आप अपने देश को उन सभी वर्षों में रहने के लिए बहुत कुछ देना चाहते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि यह थोड़ा सा और शीर्ष पर हो सकता है।
5.7 मिलियन पाउंड है कंपनी की कीमत
ब्रूस की कंपनी, ब्रूस फोर्सिथ एंटरप्राइजेज की कीमत 5.7 मिलियन पाउंड है और उनका घर अनुमानित 4 मिलियन पाउंड मूल्य का है। शुक्रवार की दोपहर एक बयान में, उनके परिवार ने कहा कि ब्रूस की शांतिपूर्वक उस समय मौत हो गई जब उनकी पत्नी और बच्चे उनके पास थे। ‘कुछ हफ़्ते पहले, एक मित्र ने उनसे मुलाकात की और उनसे पूछा कि तुम पिछले अठारह महीनों से क्या कर रहे थे। अपनी आंखों में एक चमक के साथ, उन्होंने जवाब दिया ‘मैं बहुत व्यस्त हूं … बीमार हो रहा हूं!’ दुर्भाग्य से, इसके बाद लंबे समय तक उनका स्वास्थ्य खराब हो गया और वे ब्रोन्कियल निमोनिया से ग्रसित हो गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो