scriptजब पुलिसवालों की आंख में पड़ा काली मिर्च का स्प्रे, देखें वीडियो | Bulgarian police pepper spray themselves | Patrika News

जब पुलिसवालों की आंख में पड़ा काली मिर्च का स्प्रे, देखें वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Mar 20, 2019 03:54:30 pm

काली मिर्च स्प्रे के बाद बुल्गारियाई पुलिस में भगदड़
प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए हुआ था स्प्रे
कई पुलिसवालों की आंख में पड़ी मिर्च, अफरा-तफरी में कई पुलिसकर्मी घायल

Bulgarian police pepper spray

जब पुलिसवालों की आंख में पड़ा काली मिर्च का स्प्रे, देखें वीडियो

सोफिया। बुल्गारियाई संसद के बाहर प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश करते हुए पुलिस कर्मियों ने मिर्ची स्प्रे का इस्तेमाल किया, लेकिन चीजें योजना के अनुसार नहीं हुईं। जब प्रदर्शनकारियों पर रासायनिक केमिकल छिड़काव किया जा रहा था, तो हवा की दिशा में उल्टी थी। इसके चलते स्प्रे प्रदर्शनकारियों पर न जाकर पुलिस कर्मियों के ऊपर पड़ गया। उसके बाद से आंखों से आंसू बहा रहे पुलिस कर्मियों का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

पुलिसवालों की आंख में पड़ा काली मिर्च का स्प्रे

प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने की कोशिश में पुलिस वालों की आंख में कालीमिर्च का स्प्रे चला गया। घटना के एक वीडियो में एक अधिकारी को हवा में काली मिर्च का केमिकल छिड़कते देखा जा सकता है। उसके तुरंत ही बाद अन्य पुलिसकर्मी अपनी आंखों को रगड़ते हुए नजर आते हैं। पुलिस कर्मियों को पानी से अपनी आंखें धोनी पड़ीं। असल में आंदोलनकारियों का समूह राजधानी सोफिया में एक विरोध रैली के लिए इकट्ठा हुआ था। शुरुआत में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने बैरिकेड्स का इस्तेमाल किया। लेकिन कुछ समय बाद प्रदर्शनकारी अनियंत्रित हो गए। उसके बाद उन पर पर काली मिर्च स्प्रे का उपयोग करने का फैसला किया गया।

वायरल हुआ वीडियो

स्प्रे करने के समय किसी ने यह नहीं जांचा कि हवा किस रास्ते से बह रही थी। घटना के वीडियो में एक अधिकारी को हवा में केमिकल छिड़कते दिखाया गया है। स्थानीय मीडिया आउटलेट बीटीवी नोवाइट के अनुसार प्रदर्शनकारी लोकतंत्र में अधिक पारदर्शिता लाने के लिए सरकार की प्रणाली को बदलने के लिए एक राष्ट्रीय जनमत संग्रह की मांग कर रहे थे। प्रदर्शनकारी एक नए संविधान की भी मांग कर रहे थे। अब इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोग बुल्गारियाई पुलिस की समझ पर ही सवाल उठाने लगे हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो