जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर कैमिकल अटैक, घुटन से 6 लोग बेहोश

फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के चेक इन काउंटर्स पर एक शख्स ने आंसू गैस से हमला किया जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है। 6 लोग उसी समय बेहोश हो गए।

By:

Published: 11 Sep 2017, 09:29 PM IST

बर्लिन: जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट पर आंसू गैस के हमले की खबर है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक शख्स ने टर्मिनल-1 के चेक इन काउंटर पर आंसू गैस से कुछ पैसेंजर्स पर हमला कर दिया। जिसमें 6 लोग घायल हो गए और उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जर्मनी के फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के चेक इन काउंटर्स पर एक शख्स ने आंसू गैस से हमला किया जिससे लोगों को सांस लेने में परेशानी हो रही है और लोगों की आंखों में भी जलन हो रही है। इस हमले में कई लोग घायल हुए हैं। इनका स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये घटना स्थानीय समय के अनुसार सुबह 11 बजे एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 के पास हुई।

एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक एक शख्स भीड़ भाड़ वाले इलाके में घुस आया और एक मशीन से केमिकल स्प्रे करने लगा। इससे कई लोग इसकी चपेट में आ गए। अब तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि हमलावर को गिरफ्तार किया गया है या नहीं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने बताया कि हमले की वजह अब तक पता नहीं चल सकी है। हमारी टीम इन्वेस्टीगेशन कर रही है। हमले की खबर मिलते ही एयरपोर्ट के 20 चेक इन काउंटर कुछ समय के लिए बंद कर दिए गए थे।

हमले के बाद मौके पर जांच कर रही टीम का सर्च ऑपरेशन खत्म हो चुका है। उन्हें डिपार्चर हॉल में किसी भी तरह का हानिकारक पदार्थ नहीं मिला है। चेक इन काउंटर्स दोबारा शुरू कर दिए गए हैं।

कुछ दिन पहले फ्रैंकफर्ट एयरपोर्ट को बम की खबर मिलने पर खाली करा लिया गया था। हालांकि, जांच में किसी तरह का विस्फोटक नहीं मिला था। गौरतलब है कि जर्मनी और यूरोप में बीते कुछ माह में कई बड़े आतंकी हमले हुए हैं, जिसके बाद से यहां सभी बड़े शहर अलर्ट पर हैं।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned