scriptभारतीय ने मेहमान को किया खुश, 79 पाउंड के बिल पर १००० पाउंड की टिप  | Customer pays 1000 £ tip at 79 £ bill | Patrika News

भारतीय ने मेहमान को किया खुश, 79 पाउंड के बिल पर १००० पाउंड की टिप 

Published: Jan 13, 2017 04:41:00 am

Submitted by:

Iftekhar

भारतीय ने उत्तरी ऑयरलैंड के पोर्टाडाउन  में आए मेहमान को खाना खिलाकर इतना ख़ुश कर दिया कि मेहमान ने 79 पाउंड के बिल पर एक हजार पाउंड की टिप दे दी। ये सम्मान पाकर रेस्त्रां का शेफ बहुत खुश हैं।

tip

tip

लंदन. अपनी मेजबानी के लिए मशहूर भारतीय ने उत्तरी ऑयरलैंड के पोर्टाडाउन में आए मेहमान को खाना खिलाकर इतना ख़ुश कर दिया कि मेहमान ने 79 पाउंड के बिल पर एक हजार पाउंड की टिप दे दी। हालांकि, मेहमान ने अपनी पहचान उजागर नहीं की। वहीं, ये सम्मान पाकर रेस्त्रां का शेफ बहुत खुश हैं।

इंडियन ट्री रेस्त्रां के शेफ बाबू (शब्बीर सत्तार) ने बताया कि खाना खाने रके बाद उस व्यक्ति ने उन्हें बेहद सम्मान से बुलाया। टिप देते समय उस मेहमान ने कहा कि इस शानदार खाने के लिए ये सर्विस फीस देना चाहते हैं और फिर उन्होंने 1000 पाउंड दिए। उन्होंने पांच दूसरे लोगों के साथ बीते मंगलवार इस रेस्त्रां में खाना खाया था, जिसका मिल मात्र 70 पाउंड आया था।

असरकारी होगा ये टिप
रेस्त्रां की मालिक लूना एकुश ने कहा कि ये टिप ‘बहुत ही उदार है। उनके मुताबिक आभार व्यक्त करने का ये सबसे सरल तरीका है, लेकिन इसका प्रभाव बहुत बड़ा होता है। हम सब इससे हैरान हैं। टिप देने वाले ग्राहक ने कहा था कि ये सभी के लिए है, इसलिए ये पैसा सभी में बराबर बांटा जाएगा।

अब तक की सबसे बड़ी टिप
रेस्त्रां की मालिक लूना एकुश न कहा कि मैं बाबू (शेफ)का उनकी मेहनत के लिए शुक्रिया करना चाहती हूं। बेहतरीन खाने की का श्रेय उन्हीं का है। मुझे नहीं लगता कि इस रेस्त्रां में कभी किसी को इतनी बड़ी टिप मिली है, कम से कम मुझे तो नहीं मिली।

ट्रेंडिंग वीडियो