scriptबार से वोडका चुराकर भाग गया था चोर, 4 दिन के बाद पुलिस ने खोज निकाली 9 करोड़ की बोतल | denmark vodka bottle worth rs 9 crore found from a construction site | Patrika News

बार से वोडका चुराकर भाग गया था चोर, 4 दिन के बाद पुलिस ने खोज निकाली 9 करोड़ की बोतल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2018 04:29:57 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

करीब 9 करोड़ की कीमत वाली यह बोतल एक कंस्ट्रक्शन साइट पर मिली।

expensive vodka bottle

कोपनहेगन। डेनमार्क से गायब हुई दुनिया की सबसे महंगी कस्टम-मेड बोतल वापस मिल गयी है। कुछ दिन पहले डेनमार्क से दुनिया की सबसे महंगी बोतल खो जाने की खबरें आयी थी। करीब 9 करोड़ की कीमत वाली यह बोतल एक कंस्ट्रक्शन साइट पर मिली।

कंस्ट्रक्शन साइट से मिली बोतल
बता दें इस बोतल के मंगलवार को एक बार से चोरी हुई थी। सीसीटीवी फुटेज में जिस चोर की तस्वीर कैद हुई थी, उसका नाम रूसो बाल्टिक बताया जा रहा है। उसने सिर्फ शराब की तलब में यह बोतल चुरा ली थी और भाग कर एक कंस्ट्रक्शन पर छिप गया।
वहीं उसने वोडका पी ली और बोतल वहीं छोड़ के चला गया। उस जगह के मालिक ने इस बोतल की सुचना पुलिस को दी। जानकारी मिलने पर पुलिस ने वह बोतल लिया कर उसे उसके मालिक को सौंप दी।

चोर नहीं जानता था बोतल की खूबियां
पुलिस के मुताबिक शायद उसे बोतल के खासियत का पता नहीं था इसलिए उसने उसे वहीं फेंक दी। उन्होंने बताया कि चोर ने बोतल को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया है, इससे जाहिर है कि उसे इसके करोड़ों के होने कि जानकारी नहीं थी।

जानिए बोतल की खासियत
इस बोतल को इंटरनेशनल टीवी सीरिज में भी दिखाया जा चुका है। सोने और चांदी से बनी बोतल का ढक्कन हीरे का था। एक अंग्रेजी वेबसाइट के अनुसार, इस वोदका के बोतल की खास बात यह थी कि यह 3 किलो सोने और 3 किलो चांदी से बनी हुई है। इसका ढक्कन हीरे का बना हुआ है। इस बोतल में 1912 मॉन्टे कार्लो के लेदर स्ट्रैप लगे हुए हैं। बार मालिक इंगबर्ग ने इस अंग्रेजी वेबसाईट को बताया कि इस बोतल को पॉलीटिकल थ्रिलर ‘हाउस ऑफ कार्ड्स’ के एक एपिसोड में दिखाया गया है। इस एपिसोड में रसियन राष्ट्रपति द्वारा इसे अमरीकी राष्ट्रपति को उपहार के रूप में देते हुए दिखाया गया था। बार मालिक इंगबर्ग के मुताबिक इस बोतल को उसने लातविया उसने डार्ट्ज मोटर कम्पनी से उधार लिया था।बार मालिक के पास बोतलों का अच्छा-खासा कलेक्शन है। उनके पास करीब 1200 बोतलों का संग्रह है,लेकिन उनके मुताबिक चोरी गई बोतल उनके लिए सबसे खास थी।

फेसबुक पर पोस्ट की चोर की फोटो
बार मालिक इंगबर्ग के अनुसार जब म्यूजियम बंद था तो एक चोर दीवार फांदकर यहां पहुंचा था। उस वक्त म्यूजियम बंद था। फेसबुक पर इस घटना की फोटो जारी की गई है जिसमें एक मुखौटा पहना हुआ शख्स चोरी करता हुआ नजर आ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो