scriptहाथ में बच्चे को लेकर कर रही थी फोटोग्राफी, अचानक चीतों ने कर दिया हमला, मां ने उठाया ये कदम | Dutch family chased by cheetahs after getting out of car in safari | Patrika News

हाथ में बच्चे को लेकर कर रही थी फोटोग्राफी, अचानक चीतों ने कर दिया हमला, मां ने उठाया ये कदम

locationनई दिल्लीPublished: May 13, 2018 04:04:35 pm

वाइल्ड लाइफ सफारी में कार बाहर फोटोग्राफी करने निकली फैमिली पर चीतों ने कर दिया हमला। देखिए फिर क्या हुआ…

cheetah
एमस्टर्डेम। यूरोपियन देश नीदरलैंड की वाइल्ड लाइफ सफारी का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल सफारी की सैर करने गई एक फ्रैंच फैमिली उस समय मुश्किल में फंस गई, जब उन पर अचानक चीतों ने हमला कर दिया। दरअसल नीरदलैंड की मशहूर वाइल्ड लाइफ सफारी में एक डच परिवार सैर करने गया था। लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनकी ये सैर से उनकी जान पर बन आएगी।

वाइल्डलाइफ पार्क घूमने निकले इस परिवार ने फोटो लेने के लिए अपने कार से निकलने की भूल कर दी, जिसके बाद वहां मौजूद चीतों ने इनका पीछा करना शुरू कर दिया। वहां मौजूद अन्य पर्यटकों ने इस पूरी घटना को रेकॉर्ड कर लिया। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह वहां मौजूद चीतों ने उस परिवार को दौड़ा दिया। हालांकि गनीमत रही कि किसी भी चीते की चपेट में ये परिवार नहीं आया।
वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्रैंच परिवार के 5 सदस्य गाड़ी से उतरकर पास में बनी एक छोटी से पहाड़ीनुमा जगह पर पहुंचा है। यहां पर कुछ चीते आराम कर रहे थे। उन लोगों को देख दो चीते उनकी ओर लपके। चीतों को अपनी ओर आता देख वे लोग गाड़ी की ओर भागने लगे। वहीं समूह में मौजूद महिला की गोद में एक बच्चा था जिस कारण से वह धीमे-धीमे चल रही थी।

घटना साउथ नीदरलैंड के बीक्स बर्गन द्वारा संचालित अफ्रीकन वाइल्डलाइफ सफारी की है। जहां पर आने वाले पर्यटकों को गाड़ी से बाहर ना आने के सख्त आदेश हैं। इसके बावजूद भी फ्रैंच परिवार ने निर्देशों के नजरअंदाज किया। सबसे खतरनाक मंजर वो था जब इस परिवार की महिला के हाथ में बच्चा था और ये फैमिली फोटोग्राफी के लिए कार से ही उतर गई। बस फिर क्या था चीतों की तो जैसा पार्टी ही हो गई, एक साथ इतने सारे शिकार देखकर चीतों ने भी चालाकी से काम लिया। हालांकि इन लोगों को चीतों की चालाकी भनक लग गई थी और वे समय रहते सुरक्षित कार में घुसने में कामयाब रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो