scriptकार दुर्घटना के बाद ब्रिटेन के प्रिंस ने लिया सबक, सरेंडर किया ड्राइविंग लाइसेंस | Edinburg Prince Philip surrenders his driving license after car crash in last month | Patrika News
यूरोप

कार दुर्घटना के बाद ब्रिटेन के प्रिंस ने लिया सबक, सरेंडर किया ड्राइविंग लाइसेंस

बकिंघम पैलेस ने बताया कि फिलिप ने यह निर्णय स्वेच्छा से लिया है।
 
 
 

Feb 10, 2019 / 12:53 pm

Shweta Singh

Edinburg Prince Philip surrenders his driving license after car crash in last month

कार दुर्घटना के बाद ब्रिटेन के प्रिंस ने लिया सबक, सरेंडर किया ड्राइविंग लाइसेंस

लंदन। ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ द्वितीय के पति ने अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर किया है। एडिनबर्घ के 97 वर्षीय ड्यूक प्रिंस फिलिप ने शनिवार को अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर कर दिया। इस बारे में जानकारी देते हुए बकिंघम पैलेस ने बताया कि फिलिप ने यह निर्णय स्वेच्छा से लिया है।

बकिंघम पैलेस ने जारी किया बयान

इस संबंध में एक बयान जारी करते हुए बकिंघम पैलेस ने बताया कि एडिनबर्घ के ड्यूक ने इस बारे में काफी सोच विचार करने के बाद अपनी मर्जी से अपना ड्राइविंग लाइसेंस सरेंडर करने का यह फैसला लिया है।’ इस खबर के सामने आने के बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये निर्णय बीते जनवरी में हुए एक सड़क हादसे को ध्यान में रखकर लिया गया है।

17 जनवरी को हुआ था हादसा

आपको बता दें कि पिछले महीने की 17 तारीख को प्रिंस फिलिप एक दुर्घटना के शिकार हुए थे, जिसमें हालांकि वो बाल-बाल बच गए थे। सैंडीग्राम एस्टेट में जब उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई तो वह खुद ही गाड़ी चला रहे थे। जानकारी के मुताबिक उस वक्त उन्होंने सीट बेल्ट भी नहीं बांधी हुई थी। इस हादसे में उन्हें तो कोई चोट नहीं आई, लेकिन जिस गाड़ी से उनकी टक्कर हुई थी उसकी महिला चालक और उसमें बैठी यात्री को कुछ चोटें लगी थीं। उस वक्त गाड़ी में महिला के साथ एक बच्चा भी मौजूद था जो बाल-बाल बच गया था। इस एक्सीडेंट के बाद ब्रिटेन में काफी विवाद हुआ था, जब हादसे में घायल महिला ने फिलिप के खिलाफ मुकदमा चलने की मांग की थी। नोरफोक पुलिस ने दोनों कार ड्राइव करने वाले लोगों की शराब की जांच की थी जो नेगेटिव पाई गई।

Home / world / Europe News / कार दुर्घटना के बाद ब्रिटेन के प्रिंस ने लिया सबक, सरेंडर किया ड्राइविंग लाइसेंस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो