scriptनस्लवाद का आरोप लगाकर ब्रिटेन के लेबर पार्टी से सांसद ने दिया इस्तीफा, सात ने पहले ही छोड़ी थी पार्टी | Eighth Labour MP quits party alleging racism in party | Patrika News

नस्लवाद का आरोप लगाकर ब्रिटेन के लेबर पार्टी से सांसद ने दिया इस्तीफा, सात ने पहले ही छोड़ी थी पार्टी

Published: Feb 21, 2019 04:17:48 pm

Submitted by:

Shweta Singh

लेबर पार्टी से लगातार आठ सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है
नस्लवाद का हवाला देते हुए छोड़ी पार्टी
निर्दलीय समूह के सांसद के तौर पर रहेंगी कार्यरत

Eighth Labour MP quits party alleging racism in party

नस्लवाद का आरोप लगाकर ब्रिटेन के लेबर पार्टी से सांसद ने दिया इस्तीफा, सात ने पहले ही छोड़ी थी पार्टी

लंदन। ब्रिटेन की लेबर पार्टी से आठवीं सांसद ने इस्तीफा दे दिया। वहां की मुख्य विपक्षी की सांसद जोअन रेयान ने नस्लवाद का हवाला देते हुए पार्टी छोड़ने का ऐलान किया है। इस बारे में बुधवार की मीडिया रिपोर्ट्स में जानकारी मिली है।

यहूदी विरोधी नश्लवाद से ग्रस्त है पार्टी

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि जोअन रेआन ने पार्टी छोड़ते हुए कहा कि इस वक्त लेबर पार्टी यहूदी विरोधी नस्लवाद से ग्रस्त हो चुकी है। उन्होंने मंगलवार की रात अपने इस्तीफे में कहा, ‘मैं लेबर पार्टी की सदस्य के तौर पर नहीं रह सकती। मैं बताना चाहती हूं कि मेरा मानना है कि जेरेमी कॉर्बाइन यहूदी विरोधी नश्लवाद और इजरायल को लेकर नफरत रखते हैं और इससे अब मेरी पूर्व पार्टी ग्रस्त है।’ रेयान इन्फीडल्ड नॉर्थ से सांसद हैं। अब इस्तीफे के बाद रेयान निर्दलीय समूह के सांसद के तौर पर संसद में बैठेंगी।

पहले सात सांसदों ने दिया था इस्तीफा

आपको बता दें कि इससे पहले ही सात सांसदों ने ब्रेक्सिट को लेकर पार्टी की मौजूदा नीति के कारण सोमवार को पार्टी से किनारा कर लिया था। लेबर पार्टी छोड़ने वाले सात सांसदों में चुका उमुन्ना, लुसियाना बर्गर, क्रिस लेस्ली, अंगेला स्मिथ, माइक गेप्स, गेविन शुकर, एन कॉफी का नाम शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो