scriptमैक्रों का ईयू बयान: सभी सदस्य देशों का यूरोप के ‘एकीकरण’ में योगदान | Emmanuel macron talks about european union | Patrika News

मैक्रों का ईयू बयान: सभी सदस्य देशों का यूरोप के ‘एकीकरण’ में योगदान

Published: Oct 27, 2018 01:50:39 pm

Submitted by:

Shweta Singh

उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी को यह अवश्य समझना चाहिए कि नए और पुराने सदस्यों के बीच कोई मतभेद नहीं है।

Emmanuel macron talks about european union

मैक्रों का ईयू बयान: सभी सदस्य देशों का यूरोप के ‘एकीकरण’ में योगदान

ब्रातिस्लावा। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने यहां शुक्रवार यूरोपीय संघ को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि अगर यूरोपीय संघ प्रगति करना चाहता है तो सभी सदस्य देशों के बीच सर्वसम्मति होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी को यह अवश्य समझना चाहिए कि नए और पुराने सदस्यों के बीच कोई मतभेद नहीं है। उनके मुताबिक सभी सदस्यों ने यूरोप के ‘एकीकरण’ में योगदान दिया है।

मैक्रों ने स्लोवाकिया समकक्ष से मुलाकात के बाद दिया बयान

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मैक्रों ने स्लोवाकिया के अपने समकक्ष आंद्रेज किस्का से मुलाकात करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में यह बात कही। मैक्रों ने कहा, यूरोप में होने का मतलब केवल भूगोल का मामला नहीं है, बल्कि आगे बढ़ने की इच्छा का मामला है।

आंद्रेज किस्का का बयान

दूसरी ओर किस्का ने इस बारे में बात करते हुए कहा, ‘यूरोपीय संघ एक समस्या नहीं, बल्कि एक समाधान है। कोई भी एक देश आव्रजन समेत निजी समस्याओं का अकेले समाधान नहीं कर सकता।’ किस्का ने मैक्रों को आश्वस्त करते हुए कहा कि ईयू की सदस्यता स्लोवाकिया के ‘वृहत हित’ में है। इसके साथ ही दोनों नेताओं ने इस बात पर भी सहमति जताई कि ईयू में नए और पुराने सदस्यों के बीच मतभेद नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो