बार-बार टॉयलेट जा रही 14 वर्षीय स्टूडेंट पर टीचर ने निकाला गुस्सा, कहा-'पीरियड्स पर कंट्रोल करो'

बार-बार टॉयलेट जा रही 14 वर्षीय स्टूडेंट पर टीचर ने निकाला गुस्सा, कहा-'पीरियड्स पर कंट्रोल करो'

Shweta Singh | Publish: Jul, 26 2019 04:58:07 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 05:40:42 PM (IST) यूरोप

  • इंग्लैंड के रेडनॉक स्कूल से सामने आया यह हैरान कर देनेवाला मामला
  • आरोप साबित होने पर टीचर को हो सकती है 6 साल की सजा

लंदन। इंग्लैंड से एक बेहद शर्मनाक मामला सामने आ रहा है। यहां एक टीचर ने अपनी स्टूडेंट के साथ उसके पीरियड्स के दौरान ऐसी ज्यादती की जिसके बारे में जानकार शायद आपका भी खून खौल जाएगा। दरअसल, एक 14 वर्षीय लड़की को उसकी क्लास टीचर ने पीरियड्स के दौरान टॉयलेट का इस्तेमाल न करने की सजा दी। मामला इंग्लैंड के रेडनॉक स्कूल से सामने आया है।

'पीरियड्स को कंट्रोल करो'

मैसी रे ( Maisie Rae ) नाम की यह लड़की पीरियड्स में हो रही परेशानियों के कारण बार-बार टॉयलेट के चक्कर काट रही थी। इससे नाराज होकर उसकी टीचर ने उसे टॉयलेट जाने से मना किया। इतना ही नहीं, क्लास टीचर ने उसे कहा कि अपने 'पीरियड्स को कंट्रोल करो।' लेकिन पीरियड्स की दिक्कतों करे लिए जब वो दोबारा टॉयलेट गई तो उसकी टीचर ने उसे क्लास में वापस आने से मना कर दिया।

टीचर के इस रवैए पर पूरी क्लास हैरान

लड़की और मां ने इस बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए कहा टीचर के इस रवैए पर पूरी क्लास हैरान थी। मैसी ने बताया कि उसको परेशानी हो रही थी, इसलिए वो पैड उठाकर टॉयलेट की ओर दौड़ पड़ी। पर जब मैसी वापस आई तो टीचर ने उसे क्लास में दाखिल नहीं होने दिया और उसका बैग भी दूसरे क्लास में रखवा दिया। मैसी की मां कहती है कि उन्हें इस बारे में सुनकर काफी हैरानी और बहुत गुस्सा आया। मैसी की मां ने कहा,'मेरी बेटी को क्लास में शर्मिंदगी महसूस हुई, उसे पीरियड के दौरान टॉयलेट के इस्तेमाल के लिए पूछने की जरूरत नहीं थी।'

हो सकती है 6 साल की सजा

फिलहाल, इस टीचर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की जानकारी मिल रही है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दोषी पाए जाने पर टीचर को 6 साल की सजा हो सकती है। साथ ही स्कूल की हेडटीचर ने स्टूडेंट्स को पिंक बैंड पॉलिसी के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पीरियड्स के दौरान टीचर को ये बैंड दिखाएं। इस पॉलिसी की मैसी की मां ने तारीफ करते हुए कहा कि अब लड़कियों को परेशानी नहीं होगी।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned