अल्ताफ हुसैनः आतंकवाद को बढ़ावा देकर मानवाधिकार का हनन कर रहा पाकिस्तान

अल्ताफ हुसैनः आतंकवाद को बढ़ावा देकर मानवाधिकार का हनन कर रहा पाकिस्तान

| Publish: Oct, 24 2018 06:51:11 PM (IST) यूरोप

मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

लंदनः मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक संगठनों की तरफ से आतंकवाद को समर्थन मिल रहा है। अल्ताफ हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न किया जा रहा है। ब्रुसेल्स में जम्मू कश्मीर इंटरनेशनल पीपुल्स एलायंस (जेकेआईपीए) द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यूरोपीय संसद को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए और मानवाधिकार की रक्षा करनी चाहिए।

अल्ताफ हुसैन ने खोली पाक की पोल
जेकेआईपीए के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अल्ताफ हुसैन ने कहा कि पाकिस्तान में जो भी व्यक्ति आतंकवाद के खिलाफ आवाज उठाता है उसकी आवाज दबा दी जाती है। हुसैन ने कहा कि अब तक पाकिस्तानी सेना ने 22 हजार मजदूरों और मोहाजिरों को मार चुकी है जबकि कई लोग लापता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार मेरे समर्थकों को भी परेशान कर रही है। लेकिन मैं आखिरी सांस तक पाकिस्तान सरकार के खिलाफ लड़ूंगा। हुसैन ने कहा कि बलूच और पश्तुन लोगों को भी काफी नुकसान उठाना पड़ा है। बता दें कि जेकेआईपीए के कार्यक्रम में मानवाधिकार कार्यकर्ता, लेखक, राजनेता और समाज के कई जाने-माने लोगों ने हिस्सा लिया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned