डेनमार्क: टैक्स कार्यालय की इमारत में विस्फोट, कई किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

डेनमार्क: टैक्स कार्यालय की इमारत में विस्फोट, कई किलोमीटर तक सुनाई दी धमाके की आवाज

Shweta Singh | Publish: Aug, 07 2019 07:03:54 PM (IST) | Updated: Aug, 07 2019 07:04:27 PM (IST) यूरोप

  • डेनमार्क के सरकारी इमारत में जोरदार धमाका
  • डेनिश पुलिस ने शुरू की जांच

कोपेनहेगन। डेनमार्क के एक सरकारी इमारत में जोरदार धमाका हुआ। बताया जा रहा है कि विस्फोट वहां के टैक्स एजेंसी के मुख्यालय में हुआ है। इस विस्फोट की जांच जारी है। इस बारे में डेनिश पुलिस ने बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि इस विस्फोट ने इमारत के सामने के दरवाजे को उड़ा दिया था।

विस्फोट से हिला सरकारी भवन

कोपेनहेगन पुलिस के अनुसार, मंगलवार को हुए एक विस्फोट ने नार्दन स्टेशन पर सरकारी भवन को 10:15 बजे हिलाकर रख दिया। अधिकारियों ने मौके पर मौजूद गवाहों से सामने आकर जांच में सहयोग की अपील की है। मुख्य पुलिस निरीक्षक जोर्गेन बर्गन स्कोव ने कहा, 'यह कहना बहुत जल्दबाजी होगी कि विस्फोट के पीछे कौन है, लेकिन हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। हमने पिछली रात भी एक व्यापक जांच की है। ऐसा किसी तरह का हमला हम स्वीकार नहीं करेंगे।'

अफगानिस्तान: काबुल में बड़ा कार बम धमाका, 95 घायल

डेनमार्क के टैक्स मंत्री मोर्टन बोडस्कोव का बयान

धमाके के बाद डेनमार्क के टैक्स मंत्री मोर्टन बोडस्कोव ने मीडिया से कहा, 'यह घटना पूरी तरह से अस्वीकार्य है।' बोडस्कोव ने डेनिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन को बताया, 'यह महज एक मजाक नहीं है। यह बहुत ही हिंसक विस्फोट है। इसके पीछे कोई है।'

जांच में नहीं मिली सफलता

उधर, पुलिस ने कहा कि रातभर उन्होंने जांचकतार्ओं और बम खोजी कुत्तों के साथ कई तकनीकी जांच की। हालांकि, अभी तक जांच से संबंधित कोई निष्कर्ष साझा नहीं किया गया है। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब डेनमार्क की कर एजेंसी पर विस्फोट हुआ है। इससे पहले 2003 में कोपेनहेगन के ओस्टरब्रो में एक अन्य कर कार्यालय में स्टील प्लेट बॉक्स में विस्फोट हुआ था।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned