फेसबुक ने फ्रांस राष्ट्रपति के फोटो को किया ब्लॉक, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रही है खिल्ली

फेसबुक ने फ्रांस राष्ट्रपति के फोटो को किया ब्लॉक, सोशल मीडिया पर जमकर उड़ रही है खिल्ली

Shweta Singh | Publish: Dec, 05 2018 02:50:29 PM (IST) यूरोप

राष्ट्रपति होने के बाद भी तस्वीर में इस तरह के भद्दे इशारे दिखाने पर देशभर के सोशल मीडिया यूजर्स मैक्रों का मजाक बना रहे हैं।

पेरिस। फेसबुक ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा पोस्ट की गई एक तस्वीर को ब्लॉक कर दिया था। इसके पीछे फेसबुक ने अश्लीलता कारण दिया था। दरअसल मैंक्रों की ये तस्वीर एक ड्रग डीलर और उसके भाई के साथ की है। इसमें वे दोनों अश्लील इशारा करते हुए नजर आ रहे हैं। राष्ट्रपति होने के बाद भी तस्वीर में इस तरह के भद्दे इशारे दिखाने पर देशभर के सोशल मीडिया यूजर्स मैक्रों का मजाक बना रहे हैं।

फोटो में अश्लीलता दिखाई दे रही थी, इसलिए ब्लॉक

ब्लॉक किए जाने पर फेसबुक का कहना है कि फोटो में अश्लीलता दिखाई दे रही थी, इसलिए साइट की गाइडलाइन के मुताबिक ये कदम उठाना पड़ा। आपको बता दें कि ये फोटो अपलोड होने के बाद से ही सोशल मीडिया यूजर्स राष्ट्रपति के पीआर टीम की आलोचना कर रहे थे। कई यूजर्स ने मैक्रों की खिल्ली उड़ाते हुए लिखा कि राष्ट्रपति जैसे सम्मानित पदभार संभालते हुए आदमी के साथ खड़े होकर भी ड्रग डीलर्स इस तरह के भद्दे इशारे कर सकते हैं। साथ ही उनकी टीम भी ऐसी है कि प्रचार के लिए ऐसी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड भी कर देती है।

सितंबर में किया था दौरा

आपको बता दें कि राष्ट्रपति मैक्रों सितंबर में कैरीबियाई देश सेंट मार्टिन गए थे। वहां तूफान इरमा से हुई भारी तबाही का जायजा लिया था और आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करते समय कुछ लोगों के साथ तस्वीर भी ली थी। उसी दौरान एक ड्रग डीलर ने भी उनके साथ फोटो लिया था, जिसमें उसका भाई 'मिडिल फिंगर' दिखाते हुए नजर आ रहा था

विपक्षी पार्टियों ने भी जाहिर किया था गुस्सा

इस फोटो के पोस्ट होने के बाद सोशल मीडिया के अलावा विपक्षी पार्टियों ने भी गुस्सा जाहिर किया है। फ्रांस की विपक्षी नेशनल पार्टी की नेता मरीन ला पेन ने इस संबंध में ट्वीट किया, 'फेसबुक ने उस फोटो के साथ-साथ मेरा पोस्ट भी डिलीट कर दिया। इसका कारण नग्नता बताया। मैंने उस पोस्ट में लिखा था, 'फ्रेंच रिपब्लिक की 60वीं वर्षगांठ मनाने का मजेदार तरीका।'

Ad Block is Banned