scriptब्रिटेन: सत्ता गंवाने के डर से ब्रेक्जिट पर वोटिंग से पीछे हटीं थेरेसा मे | fear of losing power theresa me left voting | Patrika News

ब्रिटेन: सत्ता गंवाने के डर से ब्रेक्जिट पर वोटिंग से पीछे हटीं थेरेसा मे

locationनई दिल्लीPublished: Dec 11, 2018 09:23:56 am

Submitted by:

Mohit Saxena

यूरोपीय यूनियन (ईयू) से अलग होने की प्रक्रिया में सरकार के इस फैसले से उसकी विश्वसनीयता को जबरदस्त झटका लगा है

theresa

सत्ता गंवाने के डर से ब्रेक्जिट पर वोटिंग से पीछे हटीं थेरिसा मे

लंदन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरिसा मे ने संसद में मंगलवार को हार की आशंका से ब्रेक्जिट पर होने वाला मतदान टाल दिया है। पीएम थेरेसा मे के ऐसे प्रस्ताव पर सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी में असंतोष पैदा हो जाने और सरकार को समर्थन दे रही डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) की स्पष्ट चेतावनी के बाद किया।
विश्वसनीयता को जबरदस्त झटका लगा

यूरोपीय यूनियन (ईयू) से अलग होने की प्रक्रिया में सरकार के इस फैसले से उसकी विश्वसनीयता को जबरदस्त झटका लगा है। संसद में सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने की चर्चा चल निकली है और ब्रिटिश मुद्रा पाउंड में गिरावट दर्ज की गई है। इस बीच ब्रसेल्स में यूरोपीय यूनियन ने साफ कर दिया है कि ब्रेक्जिट पर ब्रिटेन के साथ अब दोबारा वार्ता नहीं होगी।
अचानक पीछे हटने का फैसला लिया

सरकार के ब्रेक्जिट मुद्दे को लेकर सांसदों के तीखे रुख के कारण थेरेसा मे ने अचानक मंगलवार के मतदान से पीछे हटने का फैसला किया। सत्ता पक्ष के कुछ सांसदों ने इस मुद्दे पर विपक्ष से हाथ मिला लिया था। रविवार को थेरेसा ने अपनी पार्टी के असंतुष्ट सांसदों को चेतावनी दी थी कि प्रस्ताव पर उनके विरोध से सरकार गिर सकती है और विपक्षी लेबर पार्टी को सत्ता में आने का मौका मिल सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो