जर्मन पुलिस ने आतंकी साजिश के संदेह में 10 लोगों को किया गिरफ्तार

जर्मन पुलिस ने आतंकी साजिश के संदेह में 10 लोगों को किया गिरफ्तार

Mohit Saxena | Publish: Mar, 23 2019 04:28:11 PM (IST) यूरोप

- संदिग्धों की आयु 20 से 42 वर्ष बताई जा रही थी
- मुख्य संदिग्ध 21 और 31 वर्षीय युवक हैं
- कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए

बर्लिन। जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में दस लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इन लोगों पर आतंकवाद फैलाने का आरोप है। इनके पास से एक कार और कई बंदूकें बरामद हुई हैं। पुलिस को संदेह है कि इसके सहारे वह आतंक फैलाने की योजना बना रहे थे। इनकी आयु 20 से 42 वर्ष बताई जा रही थी। हमले के दो मुख्य संदिग्ध 21 और 31 वर्षीय युवक हैं। एक अन्य व्यक्ति को भी हिरासत में लिया गया। इस दौरान जांच एजेंसियों ने 20,000 डॉलर नकद बरामद किए। कई धारधार हथियार के साथ छोटी मात्रा में ड्रग्स, दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए।

बड़ा आतंकी हमला हो सकता था

जांच टीम का कहना है कि पूछताछ जारी है। माना जा रहा है कि अगर यह युवक अपनी करतूतों में कामयाब हो जाते तो बड़ा आतंकी हमला हो सकता था। इनका संबंध इस्लामिक स्टेट से हो सकता है। अभियोजन पक्ष का कहना है कि इनकी मंशा आम जनता को नुकसान पहुंचाना था। वह सड़क पर आते-जाते राहगीरों पर हमला कर सकते थे। इस तरह से भारी जानमाल का नुकसान हो सकता था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned