script

टैंकर से लीक होकर सड़क पर फैल गई एक टन चॉकलेट, फायर ब्रिगेड तक की पड़ गई जरुरत

Published: Dec 16, 2018 05:59:55 pm

Submitted by:

Shweta Singh

25 दमकलकर्मियों के अलावा फैक्ट्री के कर्मचारियों ने भी काफी मदद की।

जब यहां की सड़कों में बहने लगी चॉकलेट की धार, तो थम गई सभी वाहनों की रफ्तार

टैंकर से लीक होकर सड़क पर फैल गई एक टन चॉकलेट, फायर ब्रिगेड तक की पड़ गई जरुरत

बर्लिन। हम में से काफी लोगों ने चॉकलेट के पेड़, चॉकलेट वाले नल और चॉकलेट वाली सड़कों की कल्पना जरूर की होगी। क्रिसमस की तैयारी में जोरों से जुटे जर्मनी में कुछ समय के लिए ये कल्पना सच हुई। दरअसल एक चौंका देने दुर्घटना में वहां चॉकलेट की सड़क बन गई। हैरान कर देने वाला ये मामला जर्मनी के वेस्टनेन शहर का है। बता दें कि क्रिसमस के कारण वहां चॉकलेट, पेस्ट्री, केक की डिमांड और बिक्री बढ़ गई है।

एक टन चॉकलेट सड़क पर फैल गई

वहां के एक फैक्ट्री में चॉकलेट से भरा एक टैंक लीक हो गया। इसके परिणामस्वरूप टैंक से करीब एक टन चॉकलेट सड़क पर फैल गई। पलभर में सड़क का रंग भूरा हो गया। हालांकि इस चॉकलेट को किसी ने खाया नहीं। सर्दी के कारण चॉकलेट जल्द ही सड़कों पर जम गई, जिसे ठिकाने लगाने के लिए 25 लोगों ने मदद की।

फायर ब्रिगेड की ली गई मदद

चॉकलेट फैलने का बाद उस सड़क को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा। इसके बाद फायर ब्रिगेड को मदद के लिए बुलाया गया। जिन्होंने गर्म पानी से पहले चॉकलेट को पिघलाने की कोशिश की और बाद में फावड़े की मदद से टनभर चॉकलेट को रास्ते से साफ किया। इसमें 25 दमकलकर्मियों के अलावा फैक्ट्री के कर्मचारियों ने भी काफी मदद की।

गर्म पानी के साथ-साथ आग का भी लिया गया सहारा

रिपोर्ट की माने तो ये काम इतना आसान नहीं था। ठंड के कारण अच्छी तरह जम चुके इस चॉकलेट की मोटी परत को हटाने के लिए गर्म पानी के साथ-साथ आग का भी सहारा लेना पड़ा। रास्ते से निकाले गए चॉकलेट्स को बाद में फेंक दिया गया। आपको बता दें कि ये इस तरह पहला मामला नहीं है। इसी साल यूरोप में एक अन्य चॉकलेट फैक्टरी का टैंकर ओवरफ्लो हो गया था। इस कारण करीब 12 टन लिक्विड चॉकलेट बहकर इसी तरह सड़कों पर आ गया था।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

ट्रेंडिंग वीडियो