scriptपुलिसवालों ने अनजान महिला को पहले बार में पिलाई शराब, फिर पुलिस हेडक्वार्टर ले जाकर किया गैंगरेप | Girl raped in police heaquarter of paris convicts get 7 year jail | Patrika News

पुलिसवालों ने अनजान महिला को पहले बार में पिलाई शराब, फिर पुलिस हेडक्वार्टर ले जाकर किया गैंगरेप

Published: Feb 03, 2019 04:47:13 pm

Submitted by:

Shweta Singh

आरोप है कि महिला को शराब का ग्लास देते हुए उससे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की गई।

Girl raped in police heaquarter of paris convicts get 7 year jail

बार में मिली महिला को पुलिस अफसरों पिलाई शराब, फिर हेडक्वार्टर ले जाकर किया गैंगरेप

पेरिस। फ्रांस की राजधानी पेरिस से एक हैरान कर देने वाले मामले की जानकारी मिली है। दरअसल, वहां एक विदेशी टूरिस्ट के साथ गैंगरेप हुआ। इस घिनौने वारदात को कहीं और नही बल्कि पुलिस हेडक्वार्टर में अंजाम दिया गया था। अब फ्रांस पुलिस की एक इलीट यूनिट के दो अफसरों को 7 साल की जेल की सजा सुनाई है। आपको बता दें कि ये मामला 2014 का है।

बार में शराब पिलाकर ले गए हेडक्वार्टर

कनाडा की रहने वाली टूरिस्ट ने अप्रैल में आरोप लगाया था कि पुलिस वालों ने हेडक्वार्टर में उसके साथ दुष्कर्म किया। यही नहीं पीड़िता ने उस वक्त अपनी पहचान भी सबके सामने जाहिर करने का फैसला किया था। एमिली स्पैन्टन नाम की इस महिला ने बताया कि वारदात वाली शाम दोषी पुलिसवाले उसे एक आयरिश बार में मिले थे। वहां उन्होंने जमकर शराब पी थी, जिसके बाद वो महिला को लेकर हेडक्वार्टर आए थे। महिला का कहना है कि पहले तो सब सामान्य था लेकिन जैसे ही वे सभी पुलिस हेडक्वार्टर के पांचवे फ्लोर पर पहुंचे अफसरों के व्यवहार में एकदम से बदलाव आ गया।

रेप के बाद सबूत मिटाने की भी कोशिश

आरोप है कि महिला को शराब का ग्लास देते हुए उससे जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की गई। महिला ने कहा कि उसके साथ जब ये दरिंदगी हुई उस वक्त काफी नशे में थी। घटना के करीह डेढ़ घंटे बाद वो मुख्यालय से बाहर आई थी। वहां गेट पर मिले एक पुलिसकर्मी से उसने शिकायत की, ‘उन्होंने मेरा रेप किया है।’ आपको बता दें कि पहले तो अफसरों ने अपने बचाव में दावा किया कि था उन्होंने महिला की सहमति से संबंध बनाए थे। हालांकि बाद में कोर्ट में दोनों अफसरों का गुनाह साबित हुआ। इसके साथ ही ये भी खुलासा हुआ कि अफसरों ने सबूत मिटाने की भी कोशिश की थी। इस केस के खुलासा होने पर जो शुरुआती कार्रवाई हुई थी उस वक्त सरकार की काफी आलोचना हुई थी। दरअसल महिला का आरोप था कि पीड़ित होने के बावजुद उसके साथ दोषियों जैसा बर्ताव किया गया। पुलिस ने शिकायत के बाद महिला के कमरे की तलाशी ली थी और अल्कोहल टेस्ट भी किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो