बकरी चबा गई 16 लाख रुपये, कंगाल हुए परिवार ने अनोखे अंदाज में लिया बदला

बकरी चबा गई 16 लाख रुपये, कंगाल हुए परिवार ने अनोखे अंदाज में लिया बदला

Siddharth Priyadarshi | Publish: Dec, 07 2018 11:27:12 AM (IST) यूरोप

गरीब किसान परिवार के साथ वह घटना हुई जो किसी को हिलाकर रख देने के लिए काफी है।

सर्बिया। एक किसान परिवार ने अपना पेट काटकर 16 लाख रुपये जमा किए लेकिन उनके सपने पर उस समय पानी फिर गया जब एक बकरी परिवार की जीवनभर की गाढ़ी कमाई को चबा गई। भूखी बकरी ने पूरी बचत के रुपयों को चबा कर बर्बाद कर दिया। खेत को फैलाने के अपने सपनों के साथ इस किसान परिवार ने जैसे तैसे यह पैसा जमा किया था। जब उन्हें यह पता चला की उनकी जीवन भर की कमाई एक बकरी चबा गई तो उन्होंने बेहद अनोखे अंदाज में इसका बदला भी लिया।

गाढ़ी कमाई चबा गई बकरी

मामला सर्बिया का है। केंद्रीय सर्बिया में अरंदजेलोवैक के पास एक गांव रानीलोविक में सिमिक नाम के किसान का परिवार 10 हेक्टेयर जमीन खरीदने और अपने परिवार के खेत का विस्तार करने के लिए बचत कर रहा था। सब कुछ ठीक से चल रहा था। लेकिन एक दिन एक बड़ी गड़बड़ हो गई। एक दिन परिवार जमीन देखने पड़ोस के गाँव तक गया था। इस दौरान उन्होंने सारा पैसा घर की मेज पर रख दिया और दरवाजा लगाकर चल दिए। जब वे विक्रेता से मिलक्र लौटे तो सारे पैसे बर्बाद हो चुके थे। घर के टूटे दरवाजे से अंदर घुसकर एक बकरी सारे नोट चबा गई थी।

किसान ने अपनी पीड़ा मीडिया से बात करते हुए व्यक्त की। घर कि मालकिन ने कहा, "हम जल्दी उठ गए और पैसे की गिनती की, क्योंकि जिस आदमी से हम खरीदना चाहते थे वह आने वाला था। हमने रहने वाले कमरे की मेज पर पैसा लगाया और नाश्ते के लिए भोजन कक्ष में गए थे।उसके बाद हम तमवेशियों बाहर गए, लेकिन उन्होंने ध्यान नहीं दिया कि अंदर के दरवाजे भी बंद क्र दिए जाएं। जब तक हम वापस आए तो सब बर्बाद हो चुका था।" उसने आगे बताया, "जब हम लौटे तो पाया कि सभी पैसे बर्बाद हो चुके थे। मेरे पति को दिल का दौरा पड़ा। बकरी बेल्का ने लगभग सभी पैसे खाए! उसने केवल 300 यूरो छोड़ दिया था।

बकरी की उड़ाई दावत

इस बड़े नुकसान के बाद परिवार ने अपनी नाजों से पाले हुई बकरी को मार डाला और पड़ोसियों के साथ एक बढ़िया दावत की। सिमिक परिवार ने अपनी पीड़ा पत्रकारों बताते वक्त बकरी को पकाना जारी रखा। ऐसा माना जाता है कि सर्बिया में लोग जहां अपने पालतू जानवरों से प्यार करते हैं, उन्हें मारने के बारे में सोचा भी नहीं जा सकता। लेकिन इस परिवार ने बकरी को मारकर अपना बदला पूरा किया।

Ad Block is Banned