scriptग्रीस में आग से अरबों की संपत्तियों का नुकसान, अब तक 91 की हो चुकी है मौत | Greece: 91 people death in forest fire, loss of properties | Patrika News

ग्रीस में आग से अरबों की संपत्तियों का नुकसान, अब तक 91 की हो चुकी है मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jul 30, 2018 04:33:44 pm

Submitted by:

mangal yadav

ग्रीस में आग लगने से भारी नुकसान हुआ है। अब तक आग से झुलकर 91 लोगों की मौत हो चुकी है।

greece fire

ग्रीस में आग से अरबों की संपत्तियों का नुकसान, अब तक 91 की हो चुकी है मौत

एथेंस। ग्रीस की राजधानी एथेंस के नजदीक बीते सप्ताह जंगलों में फैली आग से मरने वालों की संख्या बढ़कर सोमवार को 91 हो गई। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते सोमवार को लगी आग साल 1900 के बाद से यूरोप में सबसे घातक आग है। माटी के समुद्र तटीय शहर में 87 शव पाए गए और अन्य चार लोगों की मौत अस्पताल में हुई। अधिकारियों ने रविवार को कहा कि वे पीड़ितों में से 59 की पहचान करने में सक्षम हैं और 25 लोग अभी भी लापता हैं। अस्पताल में अभी भी एक बच्चे सहित 45 लोग भर्ती हैं। प्रभावित क्षेत्रों में अग्निशमन कर्मियों, जवानों और स्वंयसेवकों द्वारा निरीक्षण का कार्य लगभग समाप्ति की ओर है।
आग से अरबों की संपत्तियों का नुकसान

आग से ग्रीस में अरबों रुपए की संपत्तियों का नुक़सान भी हुआ है। ग्रीस के जिन इलाकों में आग ने तांडव मचाया है, वह बहुत बड़ा पर्यटकों का क्षेत्र है। सरकार के प्रवक्ता दमीत्रिस जानाकोपोलस के अनुसार आग प्रभावित इलाकों से हजारों लोगों का रेस्क्यू किया गया है। आग की वजह से अट्टिका प्रांत के कई मानव बस्ती वाले इलाके जलकर खाक हो गए हैं। बहुत से लोगों ने समुंद्र में कूद कर अपनी जान बचाई लेकिन बहुत सारे लोग ऐसा नहीं कर पाए जिसकी वजह से मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है।
ये भी पढ़ेंः एसएनसीयू के पास लगी आग, मच गई अफरा-तफरी
अटिका में लगा आपातकाल

ग्रीस के प्रधानमंत्री अलेक्सई ने अटिका में अपातकाल की घोषणा की है। उन्होंने सभी आपातकालीन सेवाओं को आग पीड़ितों की मदद के लिए लगाया है। राहत बचावकर्मियों के अनुसार, पास में समुद्र होने की वजह से आग पर काबू पाने में मदद मिली है। बता दें कि ग्रीस में इससे पहले अगस्त 2007 में भयंकर आग लगी थी, जिससे पेलोपोन्नेसे का पूरा दक्षिणी क्षेत्र जल कर राख हो गया था। इस आग से भारी संख्या में जान-माल को नुकसान हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो