scriptभारतीय अरबपति ने एक जेल को बना दिया आलीशान होटल, रूम लेने के लिए लोगों के बीच मच गई होड़ | Indian billionaire changed Scotland Yard to luxury hotel | Patrika News

भारतीय अरबपति ने एक जेल को बना दिया आलीशान होटल, रूम लेने के लिए लोगों के बीच मच गई होड़

locationनई दिल्लीPublished: Mar 24, 2019 04:33:38 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

– मेट्रोपॉलिटन पुलिस की इस इमारत को तब्दील कर दिया
– 110 मिलियन पाउंड की लीज पर लिया
– 150 कमरे वाला यह होटल ट्राफलगर स्क्वायर पर स्थित है

hotel

भारतीय अरबपति ने स्कॉटलैंड यार्ड की इमारत को लक्जरी होटल में बदला

ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड। लंदन की वर्ष 1890 में बनी एक इमरात आज सुर्खियो में है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस की इस इमारत को भारतीय अरबपति ने आलीशान होटल में तब्दील कर दिया है। करीब 110 मिलियन पॉउड की लीज पर लेकर 2015 में भारतीय ने इसे अपने संरक्षण में लिया था। अब यह इमारत नए रूप में तैयार खड़ी है। यह होटल रातोरात मशहूर हो चुका है। होटल के कमरों का रेट एक रात के लिए हजार पाउंड रखा गया है यानि दस हजार रुपये।
2013 में लीज पर लिया गया था

गौरतलब है कि इस ऐतिहासिक इमारत को दिसंबर 2013 में लीज पर लिया गया था। इसे रक्षा मंत्रालय द्वारा गलियार्ड होम नाम की कंपनी को दिया गया था ताकि फंड जुटाया जा सके। केरल निवासी कैदर ने कंपनी से 2015 में लीज पर ले लिया था। 150 कमरे वाला यह होटल ट्राफलगर स्क्वायर पर स्थित है। यहां पर मुजरिमों को बंद किया जाता था। होटल के मेहमानों को उनके प्रवास के दौरान लंदन के प्रसिद्ध अपराधियों की याद दिलाई जाएगी। कैदियों द्वारा सैन्य वर्दी और कलाकृति के साथ-साथ,ग्लास शार्प्स से बना एक झूमर भी शामिल है। कक्ष किराए के कमरे और कार्यक्षेत्र में बदल दिए गए हैं, जिन्हें किराए पर लिया जा सकता है। मेहमानों ने एक गुप्त व्हिस्की बार, एक चाय पार्लर,एक बॉलरूम और एक रेस्तरां का उपयोग करने में सक्षम है। कैदर ने इसकी बिक्री के समय कहा कि ग्रेट स्कॉटलैंड यार्ड होटल असाधारण सेवा और परिष्कृत लक्जरी और गुणवत्ता का एक ब्रांड पर्याय बन जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो