पत्नी की हत्या के मामले में भारतीय समलैंगिक दोषी करार

पत्नी की हत्या के मामले में भारतीय समलैंगिक दोषी करार

Mangala Prasad Yadav | Publish: Dec, 05 2018 10:54:59 PM (IST) | Updated: Dec, 05 2018 10:55:00 PM (IST) यूरोप

एक समलैंगिक फार्मासिस्ट को ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले प्रेमी के साथ नया जीवन शुरू करने के लिए पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में दोषी पाया गया है।

लंदनः इंग्लैंड में रहने वाले एक समलैंगिक फार्मासिस्ट को ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले प्रेमी के साथ नया जीवन शुरू करने के लिए पत्नी की गला घोंटकर हत्या करने के मामले में दोषी पाया गया है। अभियोजन पक्ष ने मंगलवार को कहा कि मीतेश पटेल (37) ने मई में मिडल्सब्रफ स्थित अपने घर में अपनी पत्नी जेसिका को इनसुलिन देकर अपने सुपरमार्केट के बैग से उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी थी और इसे किसी बाहरी द्वारा घर में जबरदस्ती घुसकर उसकी हत्या का नाटक किया था। जासूसों ने पटेल को अपराध कबूल कराने के लिए उसके आईफोन के हैल्थ एप का उपयोग किया था जिसका उपयोग इंग्लैंड में पहले कानूनी सहायता के लिए कर सकते थे।

आरोपी मीतेश पटेल ने जेसिका (34) की हत्या का आरोप नकार दिया था और अपने घर पर एक नाटक रचा था। टीसाइड क्राउन अदालत में यह मामला नवंबर में खुला और न्यायाधीशों ने मंगलवार को उसे दोषी पाया। पटेल का एक व्यक्ति डॉक्टर अमित पटेल के साथ संबंध था जो सिडनी रहने लगा था और मीतेश को लगता था कि उसकी सहायता से वह जेसिका की मौत के बाद अपना और जेसिका का आईवीएफ बेबी कर सकेगा। फार्मासिस्ट की अमित से मुलाकात एक समलैंगिक डेटिंग एप ग्रिंडर पर हुई थी। क्राउन कोर्ट को पता चला कि मीतेश की योजना जेसिका के बीमा के 20 लाख पाउंड लेकर ऑस्ट्रेलिया जाकर बसने की थी।

 

Ad Block is Banned